}(document, "script")); राष्ट्रीय कवि संगम की काव्य गोष्ठी कंपनी बाग में संपन्न - By Coverage India

राष्ट्रीय कवि संगम की काव्य गोष्ठी कंपनी बाग में संपन्न - By Coverage India



कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो प्रयागराज 

प्रयागराज - रविवार को चंद्रशेखर आजाद पार्क ,सिविल लाइंस में राष्ट्रीय कवि संगम की प्रयागराज इकाई की मासिक गोष्ठी का आयोजन किया गया।


कार्यक्रम की अध्यक्षता विवेक सत्याशू जी एवं मुख्य अतिथि के रूप में  प्रयागराज इकाई यमुना पार के संरक्षक राष्ट्रीय कवि संगम के हंसराज हंस जी गरिमामयी उपस्थिति रही।

कार्यक्रम का संचालन एवं मंत्री यमुनापार इकाई के सौरभ श्री जी  ने किया


कविताओं का प्रारंभ सौरभ श्री जी ने सरस्वती वंदना से किया। तत्पश्चात कवि पंहीरालाल पाण्डेय  ने अपनी कविताओं "मन की बात" एवं वीर रस को कविता को गाकर वातावरण देशभक्ति से ओत प्रोत कर दिया।

इसके पश्चात कवि आचार्य धीरज द्विवेदी की कविता "प्रयागराज" , कवि  अवधेशानंद के सराहनीय गायन प्रस्तुत किए। कवि श्री सतीश कुमार मिश्र ,कवि के पी गिरि की सामाजिक , राकेश मालवीय मुस्कान के मन मोहक दोहे, वीरेन्द्र तिवारी, सतीश कुमार मिश्र गोष्ठी की अध्यक्षता, विविक सत्यांशु कविता के पश्चात अन्त में मुख्य अतिथि ने राष्ट्रीय कवि संगम के उद्देश्य एवं कार्य पर प्रकाश डाला। तत्पश्चात भक्ति एवं देशभक्ति पर अनेकों छंद गाकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे कवि सौरभ श्री ने बीच बीच में अपनी विभिन्न वीर रस की कविताओं से सभी का मन मोह लिया। अतं में धन्यवाद ज्ञापन आचार्य धीरज द्विवेदी द्विवेदी जी ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने