}(document, "script")); प्रयागराज : कन्यापूजन मे बांटे गए लोटे, लिया गंगा को स्वच्छ करने का संकल्प : By Coverage India

प्रयागराज : कन्यापूजन मे बांटे गए लोटे, लिया गंगा को स्वच्छ करने का संकल्प : By Coverage India


कवरेज इंडिया न्यूज़ ब्यूरो प्रयागराज 

Coverage India : विशाल संकल्प संस्था बेटियों के सर्वांगीण विकास में ज़मीनी स्तर पर दशकों से काम कर रही है, इसी कड़ी में आज संस्था ने नवरात्र पर स्लम एरिया में कन्यापूजन का विशेष कार्यक्रम आयोजित किया। बोट क्लब के पास विशाल संकल्प पार्क मे आयोजित इस कार्यक्रम में लगभग दो सौ से ज्यादा स्लम की लड़कियां ने भाग लिया। बता दे कि प्रति नवरात्र कन्यापूजन इस उद्देश्य के साथ किया जाता है कि इन उपेक्षित बच्चियों को भी समाज की मुख्य धारा से जोड़ा जाए।

भोजन के साथ बच्चियों को दक्षिणा में किताब कॉपी व स्वच्छता किट दी जाती है

डॉ अंजली केसरी ने बताया कि संस्था इस कार्यक्रम के माध्यम से बच्चियों में आत्मविश्वास पैदा करती है कि तुममें भी शक्ति है तुम भी आगे बढ़ सकती हो। परिणाम स्वरूप सैकड़ो बेटियां संस्था से जुड़ कर अपने जीवन में बदलाव ला चुकी है। मुख्य अतिथि राज्य मंत्री, अनामिका चौधरी ने कार्यक्रम की प्रसन्शा की और बच्चो को गंगा को साफ करने का संकल्प भी दिलाया। संजय गंगोई ने कार्यक्रम की बहुत सराहना की और बेटियों को उच्च शिक्षा की ओर बढ़ने को प्रेरित किया। साथ ही अगले भोज पर बच्चो को थाली उपलब्ध करवाने का आश्वाशन भी दिया। उनका कहना है कि छोटे छोटे प्रयास से ही हम अपने शहर को स्वच्छ बना सकते है। 

अन्नू भइया,ने बताया कि मैं हर साल इस कार्यक्रम में आता हूं और बच्चों के मुस्कुराते चेहरे मुझे संस्था के प्रयास पर मुहर जैसे लगते है।अशोक पाठक ने कहा कि समाज को इस तरह के सार्थक प्रयास की जरूरत है। सुमित गुप्ता ने बताया कि नवरात्र के दिन का कन्यापूजन से बेहतर शक्ति पूजन का उदाहरण नही हो सकता। कार्यक्रम मे मंजू मौर्या, कविता श्रीवास्तव,विपिन सचदेवा,अशोक गुप्ता, संदीप कुशवाहा, कृष्णा मौर्य आदि उपस्थित थे। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने