September 26, 2021

कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

UP में पहली से 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक रहेंगे बंद, कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच लिया गया फैसला

1 min read

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने में कक्षा एक से आठवीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 4 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश दिए हैं.

 

इन कक्षाओं के अलावा स्कूल और कॉलेज कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत खोले जाएंगे. निर्देश के मुताबिक, जो स्कूल खुलेंगे उनमें कोरोना के दिशा निर्देशों का पालन सख्ती से किया जाएगा.

 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 918 नए मरीज मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में कोविड-19 से 10 लोगों की मौत होने के साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,800 हो गई है. सबसे ज्यादा चार मौतें राजधानी लखनऊ में हुई है. इसके अलावा कानपुर में दो तथा मेरठ, मुजफ्फरनगर, उन्नाव और औरैया में संक्रमण से एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

 

प्रदेश में इस वक्त 9195 मरीजों का इलाज चल रहा है. बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान 64,519 नमूनों की जांच की गई. राज्य में अब तक तीन करोड़ 47 लाख नमूने जांचे जा चुके हैं. प्रदेश में एक बार फिर कोरोना फैलने का खतरा बढ़ गया है. इसी के मद्देनजर सीएम योगी ने यह फैसला लिया है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *