कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

दिल्ली-पंजाब के बाद UP के इन बड़े शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क

लखनऊ: कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों के चलते लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने बताया कि शहर में कल से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच कर्फ्यू लगाया जाएगा। ये नाइट कर्फ्यू 16 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक रहेगा। दिन में सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक कोविड प्रोटोकाल के साथ काम चलता रहेगा। कर्फ्यू के दौरान आवश्यक वस्तु को लाने ले जाने की छूट होगी। कानपुर, नोएडा और वाराणसी में भी नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया गया है। कानपुर में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। ये नियम 30 अप्रैल तक प्रभावी है। इस दौरान किसी भी गैर जरूरी काम की इजाज़त नहीं होगी.

➤ बढ़ते हुए कोरोना के मामलों को देखते हुए 8 अप्रैल से वाराणसी में लगाया गया रात्रि कर्फ्यू रात्रि 9 बजे से सुबह तक रात्रि कर्फ्यू लगाया जाएगा. सुबह का समय तय किया जा रहा है.

➤ चिकित्सा, नर्सिंग एवम् पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर सभी सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी विद्यालय, महाविद्यालय, शैक्षणिक संस्थान एवम् कोचिंग संस्थान बंद किए जाएंगे. सिर्फ एग्जाम और प्रैक्टिकल एग्जाम के समय मे स्कूल खोलने की छूट होगी.

➤ पारिवारिक सामाजिक आयोजनों और पारंपरिक धार्मिक आयोजनों को छोड़ कर 5 व्यक्तियों से अधिक लोगों के राजनैतिक, सामाजिक और अन्य सभी कार्यक्रमों की अनुमति नहीं दी जाएगी.

➤ सभी पार्क, स्टेडियम आदि सुबह और शाम कुछ घंटे ही खुलेंगे. पार्क में दाखिल करने वाले शख्स को मास्क लगाना जरूरी होगा साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग भी लाजमी होगी.

➤ घाटों पर आरतियां सुक्ष्म रूप से की जाएंगी और इनमें जन सामान्य प्रतिभाग नहीं करेंगे.

➤ दूध, सब्जी मंडी, दवा की दुकानों के लिए रियायत रहेगी. मुसाफिरों का, रात्रि शिफ्ट के कर्मचारियों और मालवाहक गाड़ियों के आवागमन हेतु भी रियायत रहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *