कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

लगवाने गईं थी कोरोना का टीका, लगा दिया एंटी रेबीज ‘कुत्ते के काटने पर लगने वाला इंजेक्शन’

1 min read

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क

शामली. उत्तर प्रदेश के शामली में एक चौकाने वाली घटना सामने आई। यहाँ कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को कोरोना वैक्सीनेशन के दौरान 3 बुजुर्ग महिलाओं को एंटी रेबीज का इंजेक्शन (कुत्ते के काटने पर लगने वाला इंजेक्शन) लगा दिया। इनमें से जब एक 70 साल की एक महिला की तबीयत खराब हुई तो मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद कैराना स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी और एक ACMO की टीम बनाकर जांच के आदेश दिए गए।

जानकारी के अनुसार शामली के कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को कांधला निवासी 70 वर्षीय सरोज, 72 वर्षीय अनारकली और 60 वर्षीय सत्यवती कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लगवाने पहुंचीं। स्वास्थ्य केंद्र में मौजूद कर्मचारियों ने मेडिकल स्टोर से 10-10 रुपए की सीरिंज मंगवाकर उन्हें वैक्सीन लगा दी। घर पहुंचने के थोड़ी देर बाद ही सरोज की हालत बिगड़ने लगी, उन्हें चक्कर आने लगे और घबराहट होने लगी। इस पर परिजनों ने उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया। डॉक्टर ने स्वास्थ्य केंद्र की पर्ची देखकर बताया कि उन्हें एंटी रेबीज टीका लगा दिया गया है। जिसके बाद महिलाओं के परिजनों ने मेडिकल ऑफिसर संजय अग्रवाल से मामले की शिकायत की।

 

जिला अधिकारी जसजीत कौर ने बताया कि ड्यूटी पर तैनात रहे फार्मासिस्ट को सस्पेंड कर दिया और जन औषधि केंद्र के फार्मासिस्ट की सेवाएं समाप्त कर दी गई हैं। जांच के लिए कैराना स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी और एक ACMO की टीम बनाई गई। जांच रिपोर्ट में दोषी मिलने वाले अन्य कर्मचारियों पर भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *