28.1 C
Delhi
Wednesday, October 20, 2021

मरने के बाद भी कोरोना मरीजों से हो रही वसूली, शव को फाफामऊ घाट तक पहुंचाने के लिए लिया जा रहा पांच हजार रूपया

- Advertisement -

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

शहर के कोविड अस्पतालों से फाफामऊ घाट तक एंबुलेंस का भाड़ा पांच हजार रूपया। दूरी सिर्फ 9 किलोमीटर है,। कोरोना से मृत व्यक्ति का शव एंबुलेंस में रखने के लिए 2 सहायक का चार्ज अलग है। चौंकिए मत, सौदा यहीं खत्म नहीं होता। फाफामऊ घाट पर भी चढ़ावा देना पड़ेगा। वह गंदगी और अव्यवस्थाएं हैं वह अलग। कोविड महामारी के बीच जान गवां रहे लोगों के स्वजनों से यह उगाही ही प्राइवेट एंबुलेंस वाले कर रहे हैं और प्रशासन चुप है।

 

सरकारी एंबुलेंस सभी को मिल नहीं पा रही है। इन दिनों कोरोना संक्रमितों और उनके स्वजनों के सिर पर पहाड़ टूट रहा है। वही एंबुलेंस संचालक कोरोना से होने वाली मौतों पर शव का सौदा कर मालामाल होने की जुगत लगा रहे हैं। जैसा परिवार, वैसा ही भाड़ा। कर्मचारी नेता अश्वनी कुमार श्रीवास्तव के बड़े भाई का कोरोना से निधन 9 अप्रैल को हो गया। लेवल 3 कोविड-19 अस्पताल के कोरोना रोगी प्रवेश द्वार पर लगी निजी एंबुलेंस के चालक ने उनसे फाफामऊ घाट तक के लिए 5 हजार रूपए मांगा। यह सुनकर अश्वनी चौंक पड़े।

 

फिर कहा गया कि गाड़ी में शव को रखने के लिए दो लड़के लगेंगे उनको 500 – 500 अलग से देना पड़ेगा। किसी तरह दाम कम कराकर बात बनी। कोविड। अस्पताल के बाहर ही खड़े कटारा निवासी कृपाल सिंह ने बताया कि उनके एक रिश्तेदार की कोरोना से मौत हो गई। जिसके बाद सरकारी एंबुलेंस नहीं मिल रही थी। प्राइवेट एंबुलेंस वाले ₹5000 मांग रहे थे। कहते हैं कि मरीज की मौत कोरोना से हुई है इसलिए शव ले जाने में पूरी किट भी पहनी पड़ती है उसका पैसा लगता है। कृपाल ने बताया कि दूसरे एंबुलेंस का इंतजाम कर रहे हैं।

 

कोविड-19 अस्पताल के बाहर निजी एंबुलेंस संचालकों की इस मनमानी पर कोई भी अधिकारी बोलने को तैयार नहीं है। हालांकि ‘कवरेज इण्डिया’ द्वारा उगाही की बात उजागर करने पर निजी एंबुलेंस को वहां से हटाने के लिए पुलिसकर्मी और होमगार्ड लगा दिए गए। गौरतलब है कि जब से कोरोना अपने पांव पसार रहा है तब से शहर के निजी एंबुलेंस संचालकों की चांदी आ गई है। कोरोना मरीजों के साथ – साथ अन्य बीमारियों से ग्रसित मरीजों को घाट व उनके घर तक पहुंचाने के लिए मनमाने रुपए वसूले जा रहे हैं।

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

25 अक्‍टूबर को जारी होगा विराज भट्ट की फ़िल्म ‘मैं तेरे काबिल’ का ट्रेलर

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क मधु मंजुल आर्ट्स प्रस्तुत फ़िल्म ‘मैं तेरे काबिल’ का ट्रेलर 25 अक्‍टूबर को सुबह 11बजे रिलीज किया जाएगा। फिल्‍म का ट्रेलर...

भारत