कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

जिलाधिकारी ने किया रेड क्रास सोसायटी ज्ञानपुर का औचक निरीक्षण

1 min read

विजय मिश्रा। कवरेज इण्डिया भदोही

भदोही। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने आज रेड क्रास सोसाइटी का औचक निरीक्षण किया। बता दें ति नीरीक्षण के दौरान रेड क्रास सोसायटी के उपाध्यक्ष को निर्देश दी की मरीज के परिवार वालों से रेमडेशिविर इंजेक्शन लेने वालो की एक रजिस्टर बना कर प्रतिदिन अपडेट करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी महोदया ने कहा कि मरीजों के परिजनों से ज्यादे पैसा वसूली न कि जाय। जो दर निर्धारित है वहीं लिया जाय।

ऐसे मरीजों को निजी चिकित्सालय के डाक्टर द्वारा रेमडेशिविर इंजेक्शन की आवश्यकता है, परामर्श दिया जाता है तो उनके परिजन से 1800 रू0 प्रति वायल की धनराशि जिला रेडक्रास समिति के खाते में जमा करायी जायेगी। इस धनराशि की रसीद सम्बन्धित रोगी/परिजन को उपलब्ध करायी जायेगी। माह के अन्त में उक्त धनराशि का 75 प्रतिशत मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन लिमिटेड के खाते में स्थानान्तरण किया जायेगा। निजी चिकित्सालय के मरीज के परिजन को चिकित्सालय के पर्चे एवं मरीज के आधार कार्ड/वोटर आई0डी0 के आधार पर अधिकतम 06 वायल्स दिया जा सकेगा जिसमें एक बार में 03 वायल्स से अधिक नही दिया जायेगा। उक्त के अतिरिक्त मरीज को रेमडेशिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराये जाने से पूर्व परीक्षण किया जाए कि मरीज किस चिकित्सालय में भर्ती है एवं वहॉ का रेमडेशिविर डोज हेतु उसके पास पर्ची उपलब्ध है।

कोविड-19 के उपचार हेतु जनपद भदोही में अधिकृत/अधिग्रहित निजी चिकित्सालयों के डाक्टरों द्वारा कोविड मरीज को रेमडेशिविर इंजेक्शन लगाये जाने हेतु परामर्श दिये जाने पर मरीज को रेमडेशिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराये जाने से पूर्व परीक्षण किया जाए कि मरीज किस चिकित्सालय में भर्ती है एवं वहॉ का रेमडेशिविर डोज हेतु उसके पास पर्ची उपलब्ध है। तदुपरान्त मरीज के आधार कार्ड/वोटर आई0डी0 के आधार पर अधिकतम 06 वायल्स दिया जा सकेगा जिसमें एक बार में 03 वायल्स से अधिक नही दिया जायेगा।

 

इस हेतु भर्ती मरीज के परिजन के द्वारा 1800 रू0 प्रति वायल्स की धनराशि जिला रेडक्रास समिति के खाते में जमा करायी जायेगी जिसकी रसीद सम्बन्धित रोगी के परिजन के प्राप्ति एवं वितरण निर्धारित प्रारूप में पंजिका तैयार कर अंकित किया जायेगा तथा उक्त पंजिका की मॉग किये जाने पर अद्यतनीकृत प्रस्तुत किया जायेगा।

उक्त के अतिरिक्त मुख्य चिकित्साधिकारी भदोही द्वारा आपको होम आइशोलेशन में रहने वाले मरीजों के उपचार हेतु 10 बी0 टाईप आक्सीजन सिलेण्डर प्रदान किया जायेगा जिसको आवश्यकतानुसार कोविड मरीज को प्रदान किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *