कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

हंड़िया में हुई आकस्मिक मौतों पर कांग्रेस जनों ने जताया शोक

रमाकांत त्रिपाठी। कवरेज इण्डिया प्रयागराज

हंडिया ( प्रयागराज) । कोविड 19 महामारी के दौर में हंड़िया क्षेत्र के दर्जनों गांव गोड़री में सुभाष पांडे, गोन्दौरा में अरविंद दुबे , बमैला के पूर्व प्रधान गुलाब मिश्र इसी प्रकार हरिनारायण रसिक, मंदिर निवासी राम लखन मिश्रा , अहिरी में सियाराम तिवारी, सुभाष शुक्ला , राम शिरोमणि बेलहा, छोटेलाल दुबे हरिपुर सिधवार के निधन पर कांग्रेसियों ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए अकस्मात मौतों के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराया है। उल्लेखनीय है कि गोड़री निवासी सुभाष पांडे किसान कांग्रेश के जिला अध्यक्ष अनिल पांडे के चाचा भी हैं, जो सदैव समाज से जुड़े रहे हैं। निधन पर कांग्रेसियों ने शोक संवेदना व्यक्त किया है।

शोक व्यक्त करते हुए सचिव उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी एवं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष संजय तिवारी ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार की अकर्मण्यता का परिणाम है कि लोग अकाल ही काल के गाल में समा रहे हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुरेश चंद यादव ने कहा कि कोविड 19 जैसे महामारी से निपटने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार के पास कोई कारगर नीति नहीं है , लोग ऑक्सीजन के अभाव एवं समुचित देखभाल के कमी के कारण मौत के मुंह में समाये जा रहे हैं।
प्रान्तिय कांग्रेस कमेटी के सदस्य ओम प्रकाश तिवारी ने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है।

 

कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष बृजेश सिंह ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश सरकार की स्वास्थ्य सेवाओं की लचर व्यवस्था, दूरदर्शिता का अभाव और अकर्मण्यता का ही परिणाम है कि महामारी का प्रकोप ग्रामीण क्षेत्रों में निरन्तर पैर पसार रही है।

कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष रईस अहमद ने कहा कि प्रदेश के लोगों का यह दुर्भाग्य है कि यहां पर सरकार ने कोरोना की पहली लहर से कोई सबक नहीं लिया।

जिला कोषाध्यक्ष बलराम बिन्द ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से ‌चरमरा गई है। आक्सीजन, दवाइयों और बेड की सुचारू व्यवस्था न होने के कारण प्रदेश के लोगों को लोगों को अपरिहार्य परिस्थितियों का सामना करने के साथ साथ डाक्टरों को भी इसकी विभीषिका का सामना करना पड़ रहा है। कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता सुभाष जायसवाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार केवल झूठा श्रेय लेने में माहिर हैं।

 

कांग्रेस के जिला सचिव रमाकांत त्रिपाठी ने आक्सीजन की कमी और दवाइयों की कालाबाजारी ने सरकार की लचर व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़ा कर दिया है।

शोक संवेदना व्यक्त करने वालों में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष दयाराम मिश्र, महेश शुक्ला, शिव चंद्र बिंद, लवकुश मिश्र, रमेश पांडे, शिव राम नायक, रमाकांत त्रिपाठी , ओम प्रकाश शुक्ला सहित तमाम लोगों ने कांग्रेस नेता अनिल पांडे के चाचा सुभाष पांडे के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *