30.1 C
Delhi
Wednesday, October 20, 2021

भारत के फ्लाइंग सिख यानी मिलखा सिंह की कोरोना रिपोर्ट आई पॉज़िटिव

- Advertisement -

 कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क

चंडीगढ़. महान भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं और चंडीगढ स्थित अपने आवास पर पृथकवास में हैं. ‘फ्लाइंग सिख’ के नाम से मशहूर 91 वर्ष के मिल्खा सिंह में कोई लक्षण नहीं हैं. मिल्खा सिंह ने कहा, ”हमारे कुछ हेल्पर पॉजिटिव पाए गए हैं, लिहाजा परिवार के सभी सदस्यों की जांच कराई गई. सिर्फ मेरा नतीजा पॉजिटिव आया और मैं हैरान हूं.”

 

उन्होंने कहा, ”मैं पूरी तरह से ठीक हूं और कोई बुखार या कफ नहीं है. मेरे डॉक्टर ने बताया कि तीन चार दिन में ठीक हो जाऊंगा. मैंने कल जॉगिंग भी की.” पांच बार के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता मिल्खा सिंह 1960 के रोम ओलंपिक में 400 मीटर फाइनल में चौथे स्थान पर रहे थे.

 

मिल्खा सिंह के बेटे गोल्फर जीव मिल्खा सिंह दुबई में है और इसी सप्ताह लौटेंगे. बता दें कि मिल्खा सिंह के जीवन पर फिल्म भी बन चुकी है. ‘भाग मिल्खा भाग’ में मिल्खा सिंह का किरदार फरहान अख्तर ने निभाया था. इस फिल्म को देख युवा पीढ़ी बेहद प्रभावित हुई थी. मिल्खा ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म के प्रोड्यूसर ने प्रोत्साहन के लिए 1 रुपए टोकन मनी के रुप में देने का फैसला किया. ये एक रुपए का नोट 1958 में छपा था. इसके पीछे की वजह भी बेहद दिलचस्प है.

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

भारत