28.1 C
Delhi
Wednesday, October 20, 2021

नहीं रहे देश के महान धावक मिल्खा सिंह, 91 साल की उम्र में कोरोना से निधन, 5 दिन पहले ही पत्नी ने तोड़ा था दम

- Advertisement -

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क

नई दिल्‍ली. भारत के महान धावक फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्‍खा सिंह ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. अपने करियर में बड़ी से बड़ी और मुश्किल से मुश्किल रेस जीतने वाले मिल्‍खा से हार गए. वह जिंदगी की रेस में भी जीत के लगभग करीब पहुंच चुके थे, मगर 91 साल का ये महान एथलीट जीतते जीतते रोम ओलिंपिक की तरह हार गया और एक बार फिर कभी न भुला पाने वाला दर्द भी दे गया. भारत ने अपना महान खिलाड़ी खो दिया है.

4 बार के एशियन गोल्‍ड मेडलिस्‍ट मिल्‍खा सिंह ने अपने करियर में कई खिताब जीते, मगर आज भी उनकी एक हार की चर्चा पूरी दुनिया भर में होती है. वो हार जिसका दर्द आज भी देश नहीं भुला पाया. मिल्‍खा सिंह ने 1956, 1960 और 1964 ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्‍व किया था. 1960 रोम ओलिंपिक का नाम आते ही मिल्‍खा सिंह की 400 मीटर की फाइनल रेस की यादें ताजा हो जाती है।

कुछ दिनों पूर्व ही महान भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह का कोरोना से निधन हो गया था, निर्मल मिल्खा 85 वर्ष की थीं. वह पंजाब सरकार में खेल निदेशक (महिला) और भारतीय महिला राष्ट्रीय वॉलीबॉल टीम की पूर्व कप्तान थीं. उस वक्त पति मिल्खा सिंह के अस्पताल में भर्ती होने के कारण उनके अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सके थे।

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

25 अक्‍टूबर को जारी होगा विराज भट्ट की फ़िल्म ‘मैं तेरे काबिल’ का ट्रेलर

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क मधु मंजुल आर्ट्स प्रस्तुत फ़िल्म ‘मैं तेरे काबिल’ का ट्रेलर 25 अक्‍टूबर को सुबह 11बजे रिलीज किया जाएगा। फिल्‍म का ट्रेलर...

भारत