September 26, 2021

कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

पाकिस्तान में हिंदुओं की दशा बद से बद्तर, हिंदू लड़के से मारपीट कर बुलवाया गया ‘अल्लाहु अकबर’, वीडियो वायरल होते ही मचा बवाल

1 min read

कवरेज इंडिया न्यूज डेस्क

पाकिस्तान हिदू ल्पसंख्यकों का शोषण कोई नई बात नहीं है. 26 जुलाई को एक पाकिस्तानी हिंदू लड़की रीना मेघवार जिसे अगवा कर एक अधेड़ मुस्लिम ने जबरन शादी कर ली थी, उसे 6 महीने बाद कोर्ट के दखल के बाद उसके माता पिता को सुपुर्द किया किया गया.

अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हिंदू लड़के का कॉलर पकड़कर उसे ‘अल्लाह-हू-अकबर’ तकबीर बोलने को कहा जा रहा है. लड़का डरकर ‘अल्लाह-हू-अकबर’ बोलता है. आरोपी ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी बनाया, और यूट्यूब पर अपलोड कर वायरल भी कर दिया. मामला 21 जून 2021 का और वीडियो पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले का बताया जा रहा है. इस वीडियो को बनाने वाला आरोपी अब्दुल दाऊद उर्फ़ अब्दुल सलाम है और वह पाकिस्तान के सिंध थार के कोल ब्लॉक में इंजीनियर है. आरोपी ने लड़के को प्रताड़ित करने वाला वीडियो 13 जून 2021 को यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था. वीडियो वायरल होने और हंगामे के बाद यूट्यूब ने इसे हटा दिया. वायरल वीडियो का आर्काइव यहां देखा जा सकता है. आरोपी अब्दुल दाऊद इस तरह का वीडियो बनाकर अपने यूट्यूब चैनल पर डालता रहता है.पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में हिंदुओं पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं. वहां अल्पसंख्यकों का जबरन धर्म परिवर्तन और उस पर लगातार अत्याचार को रोकने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को जल्द से जल्द कदम उठाने होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *