28.1 C
Delhi
Wednesday, October 20, 2021

Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए इस दिन लॉन्च होगी ये हाइटेक ऑफ रोड SUV, पढ़ें पूरी डिटेल

- Advertisement -

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

नई Force Gurkha SUV का इंतजार खत्म होने जा रहा है. ये दमदार एसयूवी 27 सितंबर को भारत मे लॉन्च की जाने वाली है. तीन दरवाजों वाली एस एसयूवी की खासियत ये है कि ये पानी से भरी सड़कों पर भी आसानी से चल सकेगी. इसमें चार ही सीटें दी गई हैं. इस कार को खास एडवेंचर टूरिज्म के लिए डिजाइन किया गया है. गुर्खा एंड्रॉयड और ऐपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस है.

यह भी पढ़े – http://मात्र 6 पैसे में होगा 1 KM का सफर, पैडल और बैटरी से चलने वाली ये नई इलेक्ट्रिक साइकिल लॉन्च

 

चूंकि महिंद्रा द्वारा थार को सिर्फ़ एक हार्डकोर ऑफ-रोडर के तौर पर सीमित रखने की बजाय एक लाइफस्टाइल व्हीकल में बदलने की कोशिश की है। इसलिए Force Motor ने भी ऑल न्यू Gurkha को भी कुछ ऐसी ही कार में ढालने की कोशिश की है जो एक रगेड ऑफ-रोडर तो हो ही, लेकिन उसे रोज़मर्रा के कामों में भी इस्तेमाल किया जा सके। सेकंड जनरेशन की गुरखा के डायमेंशन्स की बात करें तो ये कार 4,116 मिमी लंबी, 1,812 मिमी चौड़ी और 2,075 मिमी ऊंची है, जबकि इस कार का व्हीलबेस 2,400 मिमी है।

 

 

हाल ही में कंपनी ने खुलासा किया है कि वह भारतीय बाज़ार में महिंद्रा थार की इकलौती प्रतिद्वंद्वी मानी जा रही इस कार को 27 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है।

 

यह भी पढ़े – http://सिंगल चार्ज में 660 किलोमीटर तक दौड़ेंगी ये इलेक्ट्रिक कारें, जल्द होंगी लॉन्च

 

जानिए इसमें और क्या-क्या खूबिया हैं.

 

मिलेंगे ये फीचर्स

नई फोर्स गुर्खा में फ्रेश एस्थेटिक्स, शानदार केबिन देखने को मिलेगा. उम्मीद की जा रही है कि नई फोर्स गुर्खा में नई हेडलाइट्स के साथ सर्कूलर डे टाइम रनिंग लाइट्स के साथ सिंगल स्लॉट ग्रिल के बीच में कंपनी का बड़ा सा लोगो देखने को मिलेगा. इसके अलावा इसमें नए फॉग लैम्प्स, व्हील क्लैडिंग और ब्लैक आउट साइड रियर व्यू मिरर और रूफ कैरियर जैसे बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं.

 

 

इसके अलावा इसके केबिन की बात करें तो इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लैक डैशबोर्ड, सर्कूलर AC वेंट्स, फ्रंट पावर विंडो और थ्री स्पोक स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं. इन बदलावों के साथ यह गाड़ी ज्यादा दमदार नजर आएगी.

 

यह भी पढ़े – http://आम आदमी का छिन रहा ‘रोजगार’ और ‘पूंजीपति’ खरीद रहे 3 करोड़ वाली कार, 1 महीने में बिक गई 3 करोड़ वाली 50 कारें, पढ़िए ये रिपोर्ट

 

दमदार है इंजन

सेकेंड जेनरेशन गुरखा में BS6 मानक वाला 2.6 लीटर का डीजल इंजन मिलेगा, जो कि 90bhp की पावर जेनरेट करता है. यह इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस होगा, साथ ही इसमें फोर व्हील ड्राइव (4×4) की भी सुविधा मिलेगी. इस गाड़ी में डबल हाइड्रोलिक स्प्रिंग क्वॉइल सस्पेंशन और 17 इंच के ट्यूबलैस टायर्स मिलेंगे.

 

यह भी पढ़े – http://ये हैं 6GB रैम, 48MP ट्रिपल कैमरे और 6000mAh बैटरी वाले बेस्ट स्मार्टफोन, कीमत 12,000 रुपये से भी कम

 

Mahindra Thar से होगा मुकाबला

2021 Force Gurkha का मुकाबला Mahindra Thar से होगा. महिंद्रा थार पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शंस में उपलब्ध है. इसमें एक नया 2.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड इंजन भी मिलता है, जो 130PS की पावर और 300Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल  गियरबॉक्स की सुविधा मिलती है.

 

 

इसके अलावा इसमें 6 स्पीड ऑटोमैटिक (AT) का भी ऑप्शन मिलता है. इसके फ्रंट में डबल wishbone के साथ कोइल ओवर डम्पर और स्टेबिलाइजर बार सस्पेंशन दिया है जबकि इसके फ्रंट में सॉलिड रियल एक्सेल  सस्पेंशन और स्टेबिलाइजर बार दिया है, जिसकी मदद से थार खराब रास्तों को आसानी से पार कर जाती हैं. महिद्रा थार की एक्स-शो रूम कीमत 12.12 लाख रुपये से लेकर 14.17 लाख रुपये तक जाती है.

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

25 अक्‍टूबर को जारी होगा विराज भट्ट की फ़िल्म ‘मैं तेरे काबिल’ का ट्रेलर

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क मधु मंजुल आर्ट्स प्रस्तुत फ़िल्म ‘मैं तेरे काबिल’ का ट्रेलर 25 अक्‍टूबर को सुबह 11बजे रिलीज किया जाएगा। फिल्‍म का ट्रेलर...

भारत