30.1 C
Delhi
Wednesday, October 20, 2021

Sony ने भारत में लॉन्च किया अभी तक का सबसे महंगा Smart TV, कई खास फीचर्स के साथ इसमें मिलेगा 10 धांसू स्पीकर्स का सेटअप

- Advertisement -

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

आपने सपने में भी सोचा होगा के 13 लाख रुपए किसी टीवी का रेट हो सकता है ? शयद नहीं….लेकिन ये सच है. दरसल Sony Bravia XR Master Series 85Z9J 8K LED TV को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, जिसकी कीमत 12,99,990 रुपये है। बड़े स्क्रीन वाले एलईडी टेलीविजन का रिज़ॉल्यूशन 7,680×4,320 पिक्सल है, जो एंड्रॉइड टीवी सॉफ्टवेयर पर चलता है.

 

यह भी पढ़े – http://Apple ने लॉन्च किया iPhone 13 और iPhone 13 Mini, जानिए इसके फीचर और कीमत के बारे में

 

और सोनी एक्सआर कॉग्निटिव प्रोसेसर द्वारा संचालित होता है, जिसे टीवी के परिवेश में देखने के अनुभव को अनुकूलित करने के लिए कहा जाता है। भारत में कंपनी की प्रोडक्ट सीरीज में सबसे महंगा टीवी, अब सोनी रिटेल स्टोर, इसके ऑनलाइन स्टोर, प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर और चुनिंदा ई-कॉमर्स पोर्टल्स के माध्यम से भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

 

यह भी पढ़े – http://Mahindra Thar को टक्कर देने के लिए इस दिन लॉन्च होगी ये हाइटेक ऑफ रोड SUV, पढ़ें पूरी डिटेल

 

सोनी का नया टीवी 8K रिज़ॉल्यूशन वाले मुट्ठी भर विकल्पों में से है और नेक्स्ट जनरेशन कंटेंट के लिए सपोर्ट प्रदान करता है। हालांकि अभी तक भारत में देखने के लिए मुख्यधारा की 8K कंटेंट उपलब्ध नहीं है, Sony 85X9J विचार करने योग्य है कि क्या आप भविष्य में 8K रिज़ॉल्यूशन पर हाई-रिज़ॉल्यूशन कंटेंट के अंतिम रोलआउट के लिए तैयार होना चाहते हैं। Sony 85X9J TV सैमसंग, LG और Hisense जैसे ब्रांडों के 8K विकल्पों को चुनौती देता है।

 

यह भी पढ़े – http://ये हैं 6GB रैम, 48MP ट्रिपल कैमरे और 6000mAh बैटरी वाले बेस्ट स्मार्टफोन, कीमत 12,000 रुपये से भी कम

 

8k TV में नेक्स्ट जनरेशन कंटेंट का सपोर्ट

Sony का नया टीवी 8K रिज़ॉल्यूशन वाले एडवांस फीचर्स से लैस है और नेक्स्ट जनरेशन कंटेंट को सपोर्ट करता है। हालांकि, अभी तक भारत में अभी तक 8K कंटेंट देखने के लिए  को डिवाइस उपलब्ध नहीं है, Sony 85X9J विचार करने योग्य है कि क्या आप भविष्य में 8K रिज़ॉल्यूशन पर हाई-रिज़ॉल्यूशन कंटेंट देखने चाहते हैं। Sony 85X9J TV सैमसंग, LG और Hisense जैसे ब्रांडों के 8K ऑप्शन को कम्पीट करेगा।

 

यह भी पढ़े – http://50MP कैमरा और 5000mAh बैटरी के साथ आ रहा Samsung का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन, जानें खूबियां

 

Sony Bravia XR Master Series 85Z9J LED TV के स्पेसिफिकेशन

Sony 85Z9J टीवी का खास फीचर 7,680×4,320-पिक्सेल LED स्क्रीन है, जिसमें डॉल्बी विजन फॉर्मेट तक HDR का सपोर्ट है। इसके अलावा, TV गूगल टीवी इंटरफेस के साथ स्मार्ट कनेक्टिविटी के लिए Android TV पर काम करता है, और Google क्रोमकास्ट और Apple एयरप्ले को भी सपोर्ट करता है। TV सोनी के XR कॉग्निटिव प्रोसेसर से संचालित है, जिसे इस साल कंपनी के कुछ अन्य लॉन्च पर भी देखा गया है।

 

यह भी पढ़े – http://गज़ब की है ये इलेक्ट्रिक साईकिल! सस्ते में मिलेगा डबल सवारी का लुत्फ, सिंगल चार्ज में पकड़ेगी रफ्तार

 

Sony के नए टीवी में दस-स्पीकर सेटअप के माध्यम से 85W का रेटेड आउटपुट है जिसमें दो मिड-रेंज ड्राइवर, चार ट्वीटर और चार सबवूफर शामिल हैं। डॉल्बी एटमॉस ऑडियो सपोर्ट है, और ऐप्स के लिए Google Play Store के साथ TV में ऐप्स और ऐप डेटा के लिए 16GB का ऑनबोर्ड स्टोरेज है। अल्ट्रा-HD रिज़ॉल्यूशन पर 120Hz तक के रिफ्रेश रेट के साथ, टीवी लोकल डिमिंग का भी सपोर्ट करता है।

 

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

भारत