28.1 C
Delhi
Wednesday, October 20, 2021

महंत नरेंद्र गिरि केस: आनंद गिरि के लैपटॉप से एसआईटी को मिले कुछ वीडियो और फोटो

- Advertisement -

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद अनसुलझे सवालों की फेहरिस्त बढ़ रही है। संत आनंद गिरि के लैपटॉप से यूपी एसआईटी को वीडियो और फोटो मिले हैं। फोन से डिलीट डाटा रिकवर होने से कई सवाल सुलझ सकते हैं।

 

यह भी पढ़े – http://प्रयागराज में बोले ओवैसी: मैं यूपी के मुसलमानों का नेता बनने आया हूं, अतीक अहमद को घोषित किया उम्मीदवार

 

फिलहाल बड़ा सवाल है कि हरिद्वार से नरेंद्र गिरि को फोन कर किसने बताया कि आनंद गिरि उनको बदनाम करने के लिए एडिट फोटो वायरल कर सकता है। इसको लेकर जांच की सूई हरिद्वार पर आकर अटक गई है। श्रीमहंत नरेंद्र गिरि की मौत के खुलासे के लिए सीबीआई के अलावा यूपी एसआईटी भी जांच में जुटी है।

 

यह भी पढ़े – http://बड़े बड़े पत्रकारों को अपने जेब में रखता हूं तुम्हारी क्या औकात है?? पढ़िए दलबदलू नेता ने और क्या कहा!

 

नरेंद्र गिरि की मौत कई सवाल छोड़कर गई है। बड़ा सवाल नरेंद्र गिरि के लगातार संपर्क में रहने वाला हरिद्वार का व्यक्ति कौन था। जिसका जिक्र नरेंद्र गिरी के कथित सुसाइड नोट में भी है। सुसाइड नोट में उल्लेख है कि हरिद्वार से आनंद गिरि एक महिला के साथ उनका फोटो एक-दो दिन में वायरल कर देगा। सूत्रों के मुताबिक वही व्यक्ति श्रीमहंत नरेद्र गिरि को आनंद गिरि की पल-पल की जानकारी साझा कर रहा था।

 

यह भी पढ़े – http://आनंद गिरी ने जेल में दाल-सब्जी और रोटी खाने से किया इन्कार, पढ़िए कैसे कट रही जेल में रातें

 

गुरु-शिष्य के बीच तीसरा कौन है, इसको लेकर प्रयागराज से लेकर हरिद्वार तक चर्चाएं हैं। गुरु-शिष्य के बीच तीसरे व्यक्ति को क्या नुकसान और फायदा हो सकता था, इसको लेकर अटकलें लग रही हैं। तीसरे व्यक्ति की कॉल के बाद नरेंद्र गिरि ने हरिद्वार में किन किन लोगों को फोन किया, इसकी भी जांच हो रही है। इनमें 18 नंबर सामने आ चुके हैं। आनंद गिरि के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल से लेकर डाटा डिलीट है।

 

यह भी पढ़े – http://जानिए कहां के रहने वाले थे महाराज नरेंद्र गिरी? कहां कहां और कितनी है संपत्ति ?

 

उसे रिकवर किया जा रहा है। इससे भी कई राज खुल सकते हैं। आनंद गिरि के लैपटॉप को पुलिस ने बरामद कर लिया है। इसके साथ ही लैपटॉप से कुछ वीडियो और फोटो मिली हैं। आखिर वीडियो में क्या राज छिपा है। जिस पर श्रीमहंत नरेंद्र गिरि को शिष्य आनंद गिरि ब्लैकमेल करने की साजिश को अंजाम देने वाला था। अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत को लेकर सवाल उठ रहे हैं कि आत्महत्या के बाद जमीन पर पड़े नरेंद्र गिरि की वीडियो में ना जुबान चढ़ी दिख रही है और ना ही आंखें। पुलिस सूत्रों के अनुसार वीडियो देखने के बाद कुछ संतों ने इसको लेकर सवाल उठाए हैं। इस मामले में भी जांच की जा रही है।

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

25 अक्‍टूबर को जारी होगा विराज भट्ट की फ़िल्म ‘मैं तेरे काबिल’ का ट्रेलर

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क मधु मंजुल आर्ट्स प्रस्तुत फ़िल्म ‘मैं तेरे काबिल’ का ट्रेलर 25 अक्‍टूबर को सुबह 11बजे रिलीज किया जाएगा। फिल्‍म का ट्रेलर...

भारत