28.1 C
Delhi
Wednesday, October 20, 2021

अपने सेगमेंट में भौकाल जमा देगा TVS Jupiter 125 का नया अवतार, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स ने 7 अक्टूबर को अपने बेस्ट सेलिंग स्कूटर टीवीएस जुपिटर का नया अवतार भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। टीवीएस इस नए ज्यूपिटर 125 को 73,400 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है।

- Advertisement -

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स ने 7 अक्टूबर को अपने बेस्ट सेलिंग स्कूटर टीवीएस जुपिटर का नया अवतार भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। टीवीएस इस नए ज्यूपिटर 125 को 73,400 रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स शोरूम दिल्ली) के साथ लॉन्च किया है। कंपनी ने इस स्कूटर को हाइटेक फीचर्स से लैस किया है। कंपनी ने इस स्कूटर को मौजूदा जुपिटर से एकदम अलग डिजाइन का बनाते हुए इसे नया डिजाइन और नए फीचर्स के साथ पेश किया है। इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने फ्रंट में डे लाइट रनिंग एलईडी हेडलैंप के साथ एलईडी हेडलाइट दी है जिसको आकर्षक वी शेप में बॉडी के फ्रंट पर शानदार क्रोम के साथ दिया गया है।

कांग्रेस विधायक ने की पी एम मोदी से अपील, कहा- हटा दें नोटों से महात्मा गांधी की फोटो, बापू का हो रहा है अपमान, जानिये क्या है पूरी वजह

इसके साथ ही डिस्क वैरिएंट में डायमंड-कट अलॉय व्हील्स दिए गए हैं जो इस स्कूटर के लुक को और आकर्षक बनाता है। नए टीवीएस जुपिटर में कंपनी ने सिंगल-सिलेंडर वाला 124 सीसी का इंजन दिया है जो एयर कूल्ड तकनीक पर आधारित है। स्कूटर में स्मार्ट अलर्ट, रीयल-टाइम माइलेज इंडिकेटर के साथ सेमी-डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है। जिसके साथ मोनोट्यूब कैनिस्टर गैस चार्ज्ड शॉक्स वाले फ्रंट टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और 3-स्टेप-एडजस्टेबल रियर शॉक्स दिए गए हैं। स्कूटर में 33 लीटर क्षमता का बड़ा अंडर सीट स्टोरेज दिया गया है जिसमें आप दो फुल फेस हेलमेट आराम से रख सकते हैं। जिसके साथ इस सीट को दो लोगों को ध्यान में रखते हुए पहले से ज्यादा लंबा बनाया गया है।

सिर मुंडवाकर विधायक आशीष दास ने किया बीजेपी छोड़ने का ऐलान, यहाँ पढ़िए क्या है पूरा मामला

स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें फ्रंट में एक्सटर्नल फ्यूल फिल कैप दिया गया है जो इस स्कूटर की यूएसपी साबित हो सकता है। ये वो सबसे बड़ा बदलाव है जो इस स्कूटर में किया गया है। इसके अलावा साइड स्टैंड इंडिकेटर, ऑल-इन-वन लॉक और फ्रंट ग्लव बॉक्स के साथ मोबाइल चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो इस सेगमेंट में किसी और स्कूटर में नहीं मिलते।

मोदी राज़ में अब बिजली संकट से अंधेरे में डूब सकता है भारत, सिर्फ चार दिनों के लिए ही बचा है स्टॉक, पढ़िए विस्तार से

कंपनी ने इसे चार आकर्षक रंगो में लॉन्च किया है जिसमें पहला कलर डॉन ऑरेंज, दूसरा इंडी ब्लू, तीसरा कलर प्रस्टिन व्हाइट और चौथा कलर टाइटेनियम ग्रे है। लॉन्च होने के बाद इस नए टीवीएस जुपिटर 125 का मुकाबला हीरो डेस्टिनी 125, अप्रीलिया एसआर 125, होंडा एक्टिवा, सुजुकी एक्सेस 125 से होना तय माना जा रहा है।

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

25 अक्‍टूबर को जारी होगा विराज भट्ट की फ़िल्म ‘मैं तेरे काबिल’ का ट्रेलर

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क मधु मंजुल आर्ट्स प्रस्तुत फ़िल्म ‘मैं तेरे काबिल’ का ट्रेलर 25 अक्‍टूबर को सुबह 11बजे रिलीज किया जाएगा। फिल्‍म का ट्रेलर...

भारत