28.1 C
Delhi
Wednesday, October 20, 2021

आतंकी हमलों की साजिश विफल: दिल्ली से गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी आतंकी मोहम्मद अशरफ

गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से बरामद हुए ड्रग्स के तार हो या फिर जम्मू कश्मीर मे आतंक के ठिकानो पर हुई छापेमारी सब के तार दिल्ली से जुड गए हैं. अहम बात ये है कि दिल्ली मे हथियारों और विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी आंतकवादी अशरफ आंतक का वो कथित चेहरा जो पिछले 15 साल से राजधानी दिल्ली समेत देश के विभिन्न भागों मे कभी पीर मौलाना बनकर और कभी नाम और पहचान बदल कर रह रहा था

- Advertisement -

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

गुजरात के मुंद्रा पोर्ट से बरामद हुए ड्रग्स के तार हो या फिर जम्मू कश्मीर मे आतंक के ठिकानो पर हुई छापेमारी सब के तार दिल्ली से जुड गए हैं. अहम बात ये है कि दिल्ली मे हथियारों और विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार हुआ पाकिस्तानी आंतकवादी अशरफ आंतक का वो कथित चेहरा जो पिछले 15 साल से राजधानी दिल्ली समेत देश के विभिन्न भागों मे कभी पीर मौलाना बनकर और कभी नाम और पहचान बदल कर रह रहा था.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी से निकले जाने पर अब आया वरुण गांधी का रिएक्शन, अपनी ही पार्टी के लिए कह दी ये बड़ी बात

इसके पास से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है. जिसमे एक एके 47 रायफल एक हैंडग्रेनेड, 60 गोलियां, दो पिस्टल और उसकी 50 गोलियां एक भारतीय पासपोर्ट और फर्जी दस्तावेजो पर बनवाई गई एक भारतीय आईईडी कार्ड. अब दिल्ली पुलिस का दावा है कि पाकिस्तान के नोरवाल पंजाब का रहने वाला अशरफ उर्फ नूरी नाम का ये आतंकवादी एक बडी साजिश का बडा मोहरा था जो दिल्ली के लक्ष्मीनगर से लेकर कई जगहो पर रहा था.

फ्रांस के बाद अब ब्रिटेन से आगे निकलने के करीब भारतीय शेयर बाजार, शीर्ष-5 में हो सकता है शामिल

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक अशरफ पाकिस्तान का रहने वाला है. वह स्लीपर सेल की तरह काम कर रहा था. इसका इरादा टेरर एक्टिविटी को अंजाम देना था. पुलिस का दावा है कि इसके पास से खतरनाक हथियार भी बरामद हुए हैं और इनके निशाने पर आने वाले त्योहार भी थे. पुलिस का कहना है कि जिस तरह के वैपन इसके पास से बरामद हुए हैं तो लगता है कि त्योहार इनके निशाने पर थे.

मंच पर सोते रहे सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम, जब उठे तो बोले- अखिलेश ने किसानों को तबाह कर दिया

फर्जी भारतीय दस्तावेज भी बनवाए

उन्होंने बताया कि हमे जानकारी मिली थी कि ये एडवांस स्टेज पर आ चुका है जिसे हथियार मिल चुके थे. अभी टारगेट का पता नही चल सका है. पुलिस के मुताबिक अशरफ ने खुद को पूरी तरह से भारतीय रंग मे रंगने के लिए गाजियाबाद मे शादी भी की थी लेकिन वो शादी ज्यादा परवान ना चढ सकी और उसकी पत्नी शादी के कुछ समय बाद उसके पास से चली गई. उधर अशरफ अपने एक ठिकाने से दूसरे ठिकाने बदलता रहा और उसने अपने फर्जी नामो से कई फर्जी भारतीय दस्तावेज भी बनवा लिए. इस पूरे काम के पीछे उसका मकसद था कि अपने आका आईएसआई की साजिश को अंजाम देते रहना.

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

भारत