22.7 C
Delhi
Monday, November 29, 2021

सुपर फ्लॉप सितारों का जमावड़ा है सनी देओल की ‘गदर 2’ , काम बना या बिगाड़ सकती हैं ये चीजें

20 साल बाद 'गदर: एक प्रेम कथा' की टीम सीक्वल के लिए नई कहानी के साथ आ रही है. गदर एक पीरियड रोमांटिक एक्शन ड्रामा है जिसे अनिल शर्मा ने बंटवारे और भारत-पाकिस्तान की पेंचीदगी को मसालेदार जायके से बनाया था

- Advertisement -spot_img

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

20 साल बाद ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की टीम सीक्वल के लिए नई कहानी के साथ आ रही है. गदर एक पीरियड रोमांटिक एक्शन ड्रामा है जिसे अनिल शर्मा ने बंटवारे और भारत-पाकिस्तान की पेंचीदगी को मसालेदार जायके से बनाया था. गदर 2 की कहानी को पुरानी स्टारकास्ट के साथ ही आगे बढ़ाया जा रहा है. निर्माताओं की कोशिश है कि सकीना और तारा सिंह की प्रेम कहानी को नए सिरे से बॉक्स ऑफिस पर भुनाया जाए. इसी वजह से संभवत: पहले पार्ट की लगभग सभी बड़ी स्टारकास्ट को दोहराया जा सकता है. सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा का नाम अनाउंस कर दिया गया है. गदर 2 भी अनिल शर्मा ही बनाने जा रहे हैं. दर्शक एक बार फिर सनी देओल के भारी भरकम संवादों के साथ देशभक्ति की मसालेदार कहानी की उम्मीद कर सकते हैं. हालांकि गदर 2 का फ़ॉर्मूला कितना मनोरंजक होगा इस बारे में कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

लड़कों को कमरे में बुलाकर कपड़े उतार देती थी लड़की, फिर संबंध बनाने का उकसावा देकर शुरू होता था खौफ़नौक खेल

देशभक्ति का रैपर लगाकर भारत-पाकिस्तान के बीच की तनातनी को बॉलीवुड आखिर कितने दिनों तक बेच सकता है? कई दिनों तक बेचा जा सकता है, लेकिन कंडीशंस के साथ. दोनों देशों के बीच तनातनी भावुक मुद्दा है जो हमेशा दर्शकों को प्रभावित करता है. बावजूद फिल्मों के जरिए भावुकता को भुनाने के लिए कई और चीजें भी जरूरी होती हैं. मसलन अच्छी कहानी, बढ़िया निर्देशन, स्टारकास्ट और प्रोजेक्ट में एक्टर्स-टीम का परफॉर्मेंस. अगर भारत-पाकिस्तान को लेकर बन रहे किसी प्रोजेक्ट में ये चीजें नहीं हैं तो उससे सिर्फ थोड़ी देर के लिए हल्ला मच सकता है, टिकट खिड़की पर नतीजे नहीं निकाले जा सकते.

खुली जगह नमाज पढ़ने के विरोध में माइक लेकर उतरे लोग, सड़क पर गाया भजन, मामला सँभालने में पुलिस के छूटे पसीने

गदर 2 सुपरफ्लॉप सितारों का जमावड़ा भर ना बन जाए!
गदर 2 के चार बड़े नाम- सनी देओल, अमीषा पटेल, उत्कर्ष शर्मा और उनके पिता अनिल शर्मा लंबे वक्त से कोई करिश्मा नहीं दिखा पाए हैं. चारों लगातार नाकामयाबी झेल रहे हैं और सुपरफ्लॉप कहे जा सकते हैं. कामयाबी तो दूर की बात है, लंबे समय से सनी देओल किसी ढंग की फिल्म में भी नजर नहीं आए हैं. वे ज्यादातर होम प्रोडक्शन की फिल्मों में दिखे हैं जिनका बॉक्स ऑफिस हश्र बहुत ही निराशाजनक था. तीन साल पहले बतौर हीरो उत्कर्ष शर्मा ने जीनियस से डेब्यू किया, पर असर नहीं छोड़ पाए. जीनियस उनके पिता ने बनाई थी. इसके बाद उत्कर्ष को दूसरी फिल्म नहीं मिली. अब फिर पिता की सक्सेस फ्रेंचाइजी में आ रहे हैं. अमीषा पटेल तो लगभग गायब ही हो चुकी हैं. वो कभी कभार बी ग्रेड फिल्मों में दिखती हैं. गदर के बाद अनिल शर्मा ने करीब दर्जनभर से ज्यादा प्रयास किए पर सफलता ने उनसे मुंह ही मोड़ लिया है. फिलहाल तो गदर सुपरफ्लॉप सितारों का जमावड़ा ही नजर आ रहा है. गदर 2 के निर्माताओं को इसी वजह से ज्यादा परेशान होना चाहिए.

PoK में गुप्त बैठक और 200 हत्या का लक्ष्य, कश्मीरी पंडित और गैर मुस्लिम हैं निशाना, भारत में हाई अलर्ट जारी

गदर 2 में भारत-पाकिस्तान इशू काम बना सकता है, मगर…
साफ़ है कि गदर 2 की कहानी बंटवारे और भारत-पाकिस्तान के रिश्तों की गुत्थमगुत्था को ही दिखाएगी. कैसे यह साफ होना बाकी है. इसमें कोई शक नहीं कि बॉलीवुड की तमाम देशभक्ति फ़िल्में भारत-पाकिस्तान की तनातनी पर ही आधारित हैं. अकेले सनी देओल ने ही कई ऐसी फ़िल्में की हैं जो कामयाब रहीं. इसमें बॉर्डर और गदर सबसे अहम है. मगर फिल्म की कहानी में भारत पाकिस्तान का होना तभी काम करेगा जब उसे प्रभावी तरीके से दिखाया जाएगा. अनिल शर्मा के पास सिर्फ एक रास्ता है कि वे गदर 2 को गदर 1 से ज्यादा प्रभावी बनाएं. क्योंकि इसके अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं है. गदर 2 से जुड़े ज्यादातर लोग साख गंवा चुके हैं. एक अच्छी फिल्म ही साख बचा सकती है.

बच्चों की 85 लाख अश्लील तस्वीरें खींचकर शख्स ने कमाए 26 करोड़, कोर्ट ने सुनाई 27 साल की जेल की सजा

मौजूदा सियासी माहौल को गदर 2 के लिए एकदम सटीक माना जा सकता है. भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी पहले की तरह ही है. अफगानिस्तान में तालिबान शासन के बाद कश्मीर में आतंकी फिर मुंह उठाते दिख रहे हैं और देश के अंदर राष्ट्रवादी भावनाएं उफान पर हैं. ये चीजें फिल्म को फायदा पहुंचाने वाली मानी जा सकती हैं.

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

भारत