8.1 C
Delhi
Wednesday, January 26, 2022

200km रेंज और 75kmph टॉप स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 499 रुपये में करें बुक, पाएं 3 हजार का डिस्काउंट भी

spot_img

यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 200 किलोमीटर तक चलता है और इसकी टॉप स्पीड 75 kmph है। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 89,999 रुपये है। इसकी बुकिंग 12 नवंबर से शुरू हो जाएगी।

- Advertisement -
spot_img
spot_img

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

Boom Motors ने मार्केट में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Corbett EV को लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि यह भारत का सबसे ड्यूरेबल इलेक्ट्रिक स्कूटर है। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 200 किलोमीटर तक चलता है और इसकी टॉप स्पीड 75 kmph है। नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 89,999 रुपये है। इसकी बुकिंग 12 नवंबर से शुरू हो जाएगी।


499 रुपये में करें बुक, मिलेगा 3 हजार का डिस्काउंट
ग्राहक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 499 रुपये का टोकन अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी लॉन्च ऑफर के तहत स्कूटर पर 3 हजार रुपये का इंट्रोडक्टरी डिस्काउंट भी दे रही है। स्कूटर की डिलिवरी जनवरी 2022 से शुरू होगी।

डबल बैटरी से दूर होगी राइडर की टेंशन
कॉर्बेट EV में 2.3kWh की बैटरी लगी है और इसे डबल करने का भी ऑप्शन मौजूद है। डबल होने पर स्कूटर की बैटरी 2.3kWh से बढ़कर 4.6kWh हो जाएगी। डबल बैटरी के कारण ही स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज पर 200 किलोमीटर तक की हो जाती है। स्कूटर में दी गई दो बैटरी राइडर की टेंशन कम करने का भी काम करती हैं। इसकी खासियत है कि राइडर पहली बैटरी के डिस्चार्ज होने पर उसकी जगह चार्ज्ड बैटरी को यूज कर सकते हैं। टेक्निकल भाषा में इसे स्वैपेबल बैटरी कहा जाता है।


पोर्टेबल चार्जर के साथ आती है बैटरी
स्कूटर में मिलने वाली बैटरी पोर्टेबल चार्जर के साथ आती है और इसे घर में लगे नॉर्मल 15A के सॉकेट में प्लग करके चार्ज किया जा सकता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी पावरफुल है और इसकी टॉप स्पीड 75 kmph तक जाती है। कंपनी के अनुसार यह स्कूटर 200 kg तक के भार को आसानी से संभाल लेता है और इसकी परफॉर्मेंस पर भी कोई असर पड़ता।

5 साल की EMI पर खरीद सकते हैं स्कूटर
दावा किया जा रहा है कि कॉर्बेट EV ऐसा पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे 5 साल की EMI के साथ भी खरीदा जा सकता है। 5 साल की EMI स्कीम के साथ स्कूटर खरीदने वाले ग्राहकों को हर महीने 1699 रुपये देने होंगे। इतना ही नहीं, कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की चेसिस पर 7 साल और बैटरी पर 5 साल की वॉरंटी भी दे रही है।

यह भी पढ़ें –

LAC पर चीन द्वारा बसाए गए गांव को भारत ने बताया अवैध कब्जा, कहा- यह मंजूर नहीं

पकिस्तान से बढ़ता समाजवादियों का प्रेम :  अखिलेश यादव के सहयोगी राजभर बोले- जिन्ना को पीएम बना दिया होता तो देश का बंटवारा न…

सामने आया एक और चौका देने वाला आंकड़ा: देश में तेजी से बढ़ रहा कुपोषण, 33 लाख से ज्यादा बच्चे कुपोषित, सबसे ज्यादा प्रभावित…

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के क्षेत्र में भारत कर रहा है कई नए प्रयोग, फिल्मों जैसे हाईटेक हो जाएंगे वाहन

Maruti Suzuki Celerio भारत में आज होगी लॉन्च, कई खास फीचर्स के साथ मात्र 5 लाख हो सकती है शुरुआती कीमत


- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

भारत