8.1 C
Delhi
Wednesday, January 26, 2022

उड़ने वाली कार लोगों को ट्रैफिक जाम से दिलाएगी राहत, 2023 में हो सकता है फ्लाइंग कार में सफर

spot_img

बहुत दिनों से मीडिया में फ्लाइंग कार को लेकर चर्चा हो रही है। लेकिन अब ये सपना साकार होने वाला है। एक रिपोर्ट के अनुसार 2023 में पहली फ्लांइग कार उड़ान भर सकती है और आपको ट्रैफिक जाम से निजात मिल सकती है। क्योंकि बहुत सी कंपनियां अपनी फ्लाइंग कार को फिनिशिंग टच देने में लगी हुई है

- Advertisement -
spot_img
spot_img

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

बहुत दिनों से मीडिया में फ्लाइंग कार को लेकर चर्चा हो रही है। लेकिन अब ये सपना साकार होने वाला है। एक रिपोर्ट के अनुसार 2023 में पहली फ्लांइग कार उड़ान भर सकती है और आपको ट्रैफिक जाम से निजात मिल सकती है। क्योंकि बहुत सी कंपनियां अपनी फ्लाइंग कार को फिनिशिंग टच देने में लगी हुई है। ऐसी ही एक कंपनी LuftCar अमेरिका के फ्लोरिडा में अपनी पहली फ्लाइंग कार का उत्पादन 2023 से शुरू करने की तैयारी कर रही है। आइए जानते है LuftCar की पहली फ्लाइंग कार कैसी होगी।

LuftCar ऐसे भरेगी उड़ान – LuftCar अपनी पहली फ्लाइंक कार में छह प्रोपेलर दे सकती है। जो इस फ्लाइंग कार को 220 मील प्रति घंटा (350 किमी प्रति घंटे) की रफ्तार दे सकते हैं। ये कार 4 हजार फीच की ऊंचाई तक उड़ान भरने में रक्षक होगी। अगर इसकी रेंज की बात करें तो ये कार एक बार में 150 मील (240 किमी) तक का सफर कर सकती है। इसके अलावा ये फ्लाइंग कार आकाश के साथ सड़कों पर भी आसानी से दौड़ सकेंगी।

फ्लाइंग कार की ये होगी कीमत – LuftCar की पहली फ्लाइंग कार हाइड्रोजन ईंधन से चलेगी और इसमें 5 सीट होगी। वहीं इसकी कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 35 हजार अमेरिकी डॉलर होगी। जिसको मुख्य रूप से शक्तिशाली और पैसे वाले लोग ही खरीद सकेंगे।

वहीं कंपनी के सीईओ संत सत्य ने बताया कि, इस कार से भीड़भाड़ वाले शहर आसानी से ट्रैवल होगा। इसके साथ ही उन्होंने साफ किया कि, फ्लाइंग कार से लंबी दूरी की यात्रा करने से बचना होगा।

संत सत्य का भारत से कनेक्शन – संत सत्य के जब लिंक्डइन प्रोफाइल पर देखा गया तो पता चला कि, उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई अन्ना यूनिवर्सीटी से की है और वह आगे की पढ़ाई पूरा करने के लिए अमेरिका में शिफ्ट हो गए। इस दौरान उन्हे अमेरिका में ही नौकरी मिल गई।

इसे भी पढ़ें –

नए अवतार में आ रही Maruti Alto, मिलेंगे एडवांस फीचर्स और CNG ऑप्शन, जल्द हो सकती है लॉन्चिंग

फरवरी 2025 में पाकिस्तान में होगी चैंपियंस ट्रॉफी, 29 साल बाद पड़ोसी मुल्क में होगा ICC टूर्नामेंट, 2024 से 2031 तक का शेड्यूल जारी;…

नोटबंदी के 5 वर्ष पूरे: इस खबर में पढ़िए क्या रहा नोटबंदी करने का असर, आम आदमी का कितना मुनाफा कितना नुकसान?

सामने आया एक और चौका देने वाला आंकड़ा: देश में तेजी से बढ़ रहा कुपोषण, 33 लाख से ज्यादा बच्चे कुपोषित, सबसे ज्यादा प्रभावित…

200km रेंज और 75kmph टॉप स्पीड वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च, 499 रुपये में करें बुक, पाएं 3 हजार का डिस्काउंट भी

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

भारत