13.1 C
Delhi
Wednesday, January 26, 2022

रेलवे स्टेशन पर एक बंदर को लगा करंट, दूसरे बंदर ने जान बचाने के लिए कमाल कर दिया, खूब शेयर हो रहा हैए वीडियो

spot_img

इंसानों के साथ-साथ बेजुबान जानवरों में भी किसी की जान बचाने की फितरत होती है। एक बंदर को रेलवे स्टेशन पर बिजली की तारों से करंट लग गया था। वो बेचारा बेहोश होकर पटरियों पर गिर गया। उसके साथी ने उसका साथ नहीं छोड़ा, बल्कि वो लास्ट टाइम तक उसे जगाता रहा, उसके झकझोरता रहा। ताकि उसकी जान बच जाए।

- Advertisement -
spot_img
spot_img

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

किसी की जान बचाना इंसान का पहला कर्म है। मानवता ये ही है कि जब किसी को दिक्कत हो, मामला जान पर बना हो तो उसकी जान बचाने के लिए आगे आना चाहिए। आज कहीं ना कहीं से ये आवाज सामने आ ही जाती है जब कोई बोल रहा होता है कि भई इंसानियत खत्म हो गई। पर ऐसा नहीं है। इंसानों के साथ-साथ बेजुबान जानवरों में भी किसी की जान बचाने की फितरत होती है। एक बंदर को रेलवे स्टेशन पर बिजली की तारों से करंट लग गया था। वो बेचारा बेहोश होकर पटरियों पर गिर गया। उसके साथी ने उसका साथ नहीं छोड़ा, बल्कि वो लास्ट टाइम तक उसे जगाता रहा, उसके झकझोरता रहा। ताकि उसकी जान बच जाए।

करंट लगने के कारण गिर गया था नीचे

हालांकि यह वीडियो पुराना है लेकिन इंसानियत के गुर इसमें बंदर दुनिया को सीखा रहे हैं। एक बंदर नीचे गिरा हुआ दिखता है। वो उसे उठाता है। उसको गले पर अपना मुंह से कुछ-कुछ करता है। देखने में ऐसा लगता है जैसे वो उसे बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रहा हो।

इधर-उधर गिराता है उसे

बंदर उसे इधर-उधर गिराता है, ताकि उसे होश आ जाए। वो उसे एक गंदे से नाले में भी गिरा देता है। इसी बीच दूसरा बंदर जाग जाता है। करंट के शॉक के कारण उसका शरीर काम करना बंद हो गया था। वो बेहोश था लेकिन बाद में उसे इस बंदर ने बचाकर दुनिया को यह सीखा दिया कि कभी किसी की मदद करने से पीछे ना हटो।

बाद में दोनों साथ-साथ बैठे

जब इस जख्मी बंदर को होश आ गया तो बाद में भी वो उसी बंदर के साथ बैठा दिखा। ऐसे लग रहा था जैसे वो उसे हौसला दे रहा हो कि भई सब ठीक हो जाएगा, करंट लगा था तेरे को।

लोगों की मदद करना सीखो

इसे भी पढ़ें –

खुले में नमाज बर्दाश्त नहीं की जाएगी, सीएम ने प्रशासन को दिए अहम निर्देश

अगला CDS कौन…? आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे का नाम है सबसे आगे, जानिए कौन हैं एमएम नरवणे

16 महीने के निचले स्तरों के करीब पहुंचा रुपया, जानिये आम लोगों पर क्या होगा इसका असर

जानिये कितना दमदार था वो Mi-17V-5 हेलीकॉप्टर, जिसमें सवार थे CDS बिपिन रावत, 26/11 में भी हुआ था इस्तेमाल

हो सकता है बबुआ ने बचपन में ही फीता काट दिया हो, अखिलेश पर PM मोदी ने ली चुटकी

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

भारत