Wed. Aug 5th, 2020

कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

लोगों की मदद कर असली हीरो बने अक्षय कुमार और सोनू सूद

1 min read

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 

मुंबई। सोशल मीडिया पर फैंस अपने दिल की बात खुलकर करते हैं। कई बार वह डिमांड कर बैठते हैं। भारत रत्न ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। दरअसल, फैंस अभिनेता सोनू सूद और अक्षय कुमार के कार्यों को देखते हुए उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की मांग करने लगे। अक्षय की सराहना लोग सिर्फ कोविड-19 के दौरान पीएम केयर्स फंड में 25 करोड़ रुपये का आर्थिक योगदान देने के लिए ही नहीं, बल्कि वर्ष 2019 में हुए पुलवामा अटैक में शहीद होने वाले परिवारों की मदद के साथ असम, चेन्नई में आई बाढ़ के दौरान की गई मदद के लिए भी कर रहे हैं।

वहीं, सोनू सूद के लिए भी भारत रत्न देने की मांग हो रही है। सोनू सूद की सराहना हजारों प्रवासी कामगारों को उनके घर पहुंचाने, कोरोना वारियर्स के लिए अपना होटल रहने के लिए देने और पंजाब के डॉक्टर्स के लिए पीपीई किट दान करने के लिए कर रहे हैं। फैंस ने डिमांड किया है कि उन्हें भारत रत्न से नवाजा जाना चाहिए। एक यूजर ने लिखा, ‘अक्षय और सोनू ने दिल से लोगों की मदद की है। वह भारत रत्न के हकदार हैं।’ एक यूजर ने लिखा कि इन दोनों ही कलाकारों ने देश के प्रति अपना प्यार दिखाया है। दोनों ही अच्छे कलाकार के साथ अच्छे इंसान भी हैं।

आपको बता दें कि भारत रत्न ट्रेंड तब शुरू हुआ जब बिजनेसमैन और स्तंभकार सुहेल सेठ ने पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव की जयंती पर उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग की। इससे पहले कला के क्षेत्र से जुड़े भूपेन हजारिका (मरणोपरांत), लता मंगेशकर, रवि शंकर जैसे दिग्गजों को भारत रत्न से सम्मानित किया जा चुका है। वहीं, अगर अक्षय कुमार की बात करें, तो उन्हें साल 2009 में भारत सरकार पद्मश्री से सम्मानित कर चुकी है। इसके अलावा उन्हें रुस्तम और पैडमेन के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है। हालांकि, सोनू सूद को अभी तक कोई भी ऐसा सम्मान नहीं मिला है। लेकिन लगातार मदद करने की वजह से उनकी फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *