8.1 C
Delhi
Wednesday, January 26, 2022

बॉलीवुड से फिर आयी देश को तोड़ने की आवाज : नसीरुद्दीन शाह बोले- मुस्लिमों को डराया जा रहा लेकिन हम भी 20 करोड़ हैं, हम लड़ेंगे

spot_img

एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में नसीर ने दक्षिणपंथ के समर्थक कुछ लोगों के मुस्लिमों की हत्या करने की बात किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, 'मुझे भरोसा नहीं होता है कि ये लोग क्या बात कर रहे हैं। क्या ये लोग देश में गृह युद्ध फैलाना चाहते हैं। 20 करोड़ मुसलमान हैं, उनका आप रातोंरात सफाया नहीं कर सकते हैं।

- Advertisement -
spot_img
spot_img

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

बॉलिवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह अपनी बेहतरीन ऐक्टिंग के लिए दुनियाभार में मशहूर हैं। नसीरुद्दीन शाह केवल अपनी ऐक्टिंग ही नहीं बल्कि अपनी बेबाक बयानी के लिए भी चर्चा में रहते हैं। नसीर हमेशा हर मुद्दे पर खुलकर दो-टूक अपनी बात कहते हैं। अब उन्होंने दक्षिणपंथी लोगों के हेट-स्पीट वाले भाषणों पर तीखी प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि ऐसे लोग भारत को गृह-युद्ध की तरफ ले जाएंगे।

एक न्यूज पोर्टल को दिए इंटरव्यू में नसीर ने दक्षिणपंथ के समर्थक कुछ लोगों के मुस्लिमों की हत्या करने की बात किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘मुझे भरोसा नहीं होता है कि ये लोग क्या बात कर रहे हैं। क्या ये लोग देश में गृह युद्ध फैलाना चाहते हैं। 20 करोड़ मुसलमान हैं, उनका आप रातोंरात सफाया नहीं कर सकते हैं।

इंटरव्यू में मुगलों से लेकर हरिद्वार धर्मसंसद तक बहुत बातों पर नसीरुद्दीन शाह ने अपने विचार रखे। इस इंटरव्यू की क्लिप्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। नसीरुद्दीन शाह की बातों को लेकर सोशल मीडिया पर एक तरह से संग्राम छिड़ गया है।

नसीरुद्दीन ने कहा कि इन दिनों बार-बार मुगलों की बात होती है। वो भूल जाते हैं कि मुगल ही वो लोग हैं, जिन्होंने बहुत सारा योगदान दिया है। मुगल ने यहां स्मारक, कल्चर, डांस, शायरी, पेंटिंग, साहित्य… समेत बहुत सी चीजें दीं। तैमूर, नादिर शाह और गजनी की कोई बात नहीं करता। ये लोग लुटेरे थे। वो आए, लूटा और चले गए। मुगलों के बारे में क्या कहें… उनको क्या कहना सही होगा… उन्हें रिफ्यूजी… हां वो रिफ्यूजी जैसे ही थे।

35 मिनट के इस इंटरव्यू में नसीरुद्दीन शाह से पूछा गया कि ‘नरेंद्र मोदी के इंडिया’ में एक मुस्लिम होने के नाते क्या फीलिंग आती है। इसके जवाब में नसीरुद्दीन शाह ने कहा, ‘मुस्लिम हाशिए पर हैं और उन्हें बेकार बना दिया गया है। वे मुस्लिमों को सेकेंड क्लास सिटीजन बनाने के रास्ते पर हैं और ये हर क्षेत्र में हो रहा है।’

हरिद्वार धर्मसंसद के बारे में नसीरुद्दीन शाह ने कहा, ‘मुझे हैरानी होती है ये सोचकर कि ये लोग जो कह रहे हैं, क्या उसका मतलब भी जानते हैं। वो 200 मिलियन लोग (वे भारत के मुसलमानों की बात कर रहे हैं) फाइट बैक करेंगे। हम इसी देश के हैं। हम यहीं पैदा हुए और हम यहीं पर रहेंगे।’ हरिद्वार धर्मसंसद में मुसलमानों के नरसंहार किए जाने की बातों पर नसीरुद्दीन शाह ने कहा कि इसे भारत में गृहयुद्ध जैसे हालात पैदा हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें –

नए साल से पहले मुख्यमंत्री का गरीबों को बड़ा तोहफा, 26 जनवरी से 25 रुपये सस्ता मिलेगा पेट्रोल

खत्म होगा पेट्रोल संकट, अब गन्ने के रस से चलेंगी गाड़ियां! नितिन गडकरी की यह बड़ी घोषणा

PM मोदी को सुरक्षा देगी नई कार: AK-47 की गोलियां और धमाके बेअसर, गैस अटैक भी हो जाएगा फेल; जानिए इस नई कार …

न्यू ईयर से भारत में लॉन्च को तैयार हैं ये शानदार इलेक्ट्रिक कारें

मात्र 15 रुपए में दिल्ली से मेरठ पहुंचाएगी ये धांसू बाइक, युवाओं की पहली पसंद बनी ये बाइक

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

भारत