8.1 C
Delhi
Wednesday, January 26, 2022

इस शख्स के लिए कोरोना वैक्सीन बनी वरदान, चार साल से बिस्तर पर पड़ा था, टीका लगते ही ठीक हुआ लकवा!

spot_img
- Advertisement -
spot_img
spot_img

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली: झारखंड के बोकारो से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक शख्स के लिए कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) वरदान साबित हुई है। खबरों के मुताबिक बोकारो के सलगडीह गांव के दुलार चंद मुंडा (55 वर्ष), पिछले चार साल से लकवा के कारण बिस्तर पर थे। लेकिन कोविशील्ड टीका लेने के बाद से उनके शरीर में हलचल शुरू हो गई।समाचार एजेंसी ने दुलारचंद के हवाले से लिखा है, ‘यह टीका लेने से मैं खुश हूं। 4 जनवरी को टीका लेने के बाद से मेरे पैरों में हलचल है।’

झारखंड का ये मामला चिकित्सा से क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञों के लिए भी किसी आश्चर्य से कम नहीं है। बोकारो के सिविल सर्जन डॉ जितेंद्र कुमार ने इस बारे में बयान जारी कर कहा है कि, ‘ये वैज्ञानिकों की जांच का विषय है। यदि कोई शख्स कुछ दिन की बीमारी से उबर जाता है, तो ये बात समझ में आती है। लेकिन 4 साल की चिकित्सा स्थिति से अचानक वैक्सीन लगने से ठीक होना अविश्वसनीय है।

‘इलाज में लाखों रुपये लगे, पर ठीक कोरोना वैक्सीन से

अलग-अलग मीडिया से बातचीत के दौरान मुंडा ने बताया कि चार वर्ष पहले हुई एक सड़क दुर्घटना में घायल होने के बाद उनके शरीर की नसों में परेशानी आ गई थी और वे बिस्तर से नहीं उठ पा रहे थे। उनके परिजनों ने उनके इलाज में लाखों रुपये फूंक दिए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। मुंडा का इलाज रांची के RIMS में भी चला, लेकिन कोई नतीजा हाथ नहीं लगा। इलाज के लिए जमीन तक बिक गई। लेकिन बीमारी ठीक नहीं हुई।

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

भारत