8.1 C
Delhi
Wednesday, January 26, 2022

मायावती ने 53 सीटों पर जारी की पहली लिस्ट, जानिए किसे कहां से दिया टिकट

spot_img
- Advertisement -
spot_img
spot_img

कवरेज इंडिया न्यूज़ डेस्क

शनिवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने जन्मदिन पर विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी की। पहली लिस्ट में बसपा ने 53 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं। जिन जिन विधानसभा क्षेत्र के लिए उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है वे सभी पश्चिमी उत्तरप्रदेश या ब्रज क्षेत्र के हैं। इन सभी सीटों पर पहले चरण में चुनाव होना है।बसपा ने शामली की 2 विधानसभा सीटों, मुजफ्फरनगर की 6 सीटों, मेरठ की 6 सीटों, बागपत की 2 सीटों, गाजियाबाद की 4 सीटों, हापुड़ की 3 सीटों, गौतमबुद्ध नगर की 3 सीटों, बुलंदशहर की 6 सीटों, अलीगढ़ की 7 सीटों, मथुरा की 5 और आगरा की 9 सीटों के लिए उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया गया है।

बसपा प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करते हुए पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हमने विधानसभा की 58 सीटों में से 53 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम को फाइनल कर लिया है और शेष 5 सीटों पर भी उम्मीदवारों के नाम एक या दो दिन में फाइनल हो जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में जनता हमारी पार्टी को फिर से सत्ता में जरूर लेकर आएगी और मैं भी उन्हें विश्वास दिलाना चाहती हूं कि इस बार सत्ता में आने के बाद हमारी पार्टी अपने पूर्व के रहे शासनकाल की तरह ही फिर से यहां सभी मामले में सरकार चलाएगी।

Coverage India भारत का सबसे निष्पक्ष और विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ चैनल है. Coverage India पर आप पॉलिटिक्स, बिजनेस, स्पोर्ट्स और बॉलीवुड से जुड़ी ताज़ा ख़बरें देख सकते हैं. सबसे निष्पक्ष और विश्वसनीय लाइव ख़बरों के लिए हमारे साथ बने रहें. www. Coverageindia.com

- Advertisement -spot_img
Latest news
- Advertisement -

खबरे जरा हटके

राजनीति

Related news

मनोरंजन

भारत