Wed. Aug 5th, 2020

कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

जाना था रक्षामंत्री को, अचानक लद्दाख पहुंचे प्रधानमंत्री, दुश्मनों को दिया कड़ा संदेश

1 min read

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज तड़के सुबह 7 बजे अचानक लेह के अग्रिम मोर्चे के दौरे पर पहुंचे। इससे दो दिन पहले चर्चा थी कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शुक्रवार को जाएंगे। लेकिन गुरूवार को ख़बर आयी कि रक्षा मंत्री का लेह दौरा टल गया है। उसके बाद फिर ख़बर आयी कि तीनों सेनाओं के प्रमुख विपन रावत जाने वाले हैं। लेकिन इन सारी घटनाओं और सूचनाओं के बीच अचानक शुक्रवार को सुबह ख़बर आयी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लेह के अग्रिम मोर्चे पर पहुंच गए। जहां चीनी सैनिकों और भारतीय सेनाओं के बीच झड़प हुई थी।

 

जिसमें भारत के 20 वीर जवानों ने देश के लिए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचानक लेह पहुंचकर। पीएम नरेंद्र मोदी यहां अग्रिम पोस्ट पर जवानों से मुलाकात कर उनका हौसला बढ़ाया। प्रधानमंत्री के साथ थलसेना, वायुसेना और आईटीबीपी के जवानों से मिल रहे हैं। उन्हें अधिकारियों ने ताजा हालात और तैयारियों की जानकारी दी है। पीएम के साथ सीडीएस बिपिन रावत और थल सेना अध्यक्ष मनोज मुकुंद नरवणे भी गए। माना जा रहा है कि पीएम ने सीमा पर पहुंचकर सैनिकों में जोश भरने के साथ चीन को सख्त संदेश दे दिया है।

 

पीएम गलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प में घायल जवानों से भी मिले। 15 जून को पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प के दौरान कर्नल संतोष बाबू सहित 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद से सीमा पर भारी तनाव है। दोनों ओर से बड़ी संख्या में सैनिक और बड़े-बड़े हथियार तैनात हो चुके हैं।

 

पीएम मोदी गलवान घाटी में घायल जवानों से भी मुलाकात किए और उनका हालचाल लिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 कॉर्प्स के अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री को सेना के सर्वोच्च अधिकारियों ने चीन और पाकिस्तान के साथ तनातनी के बीच पूरे हालात की जानकारी ली। अधिकारियों ने उन्हें मानचित्र के जरिए सारी जानकारी दी। इस बीच ख़बर यह भी है कि प्रधानमंत्री लेह से लौटकर दिल्ली में एक उच्चस्तरीय बैठक करने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *