Mon. Aug 10th, 2020

कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

प्रयागराज में ऑटो चालक की अनूठी पहल, ऑटो में सामाजिक दूरी बनाने के लिए की व्यवस्था देख लोग रह गए दंग

1 min read

 

अंकित सिंह यादव, कवरेज़ इण्डिया

जहाँ एक ओर पूरा विश्व वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से परेशान है। देश व प्रदेश की सरकार भी लोगो से बेवहज घरों से बाहर न निकलने और अगर बहुत ज़रूरी हो तो पूरी सुरक्षा और सामाजिक दूरी का पालन करने की भी अपील कर रही है। सरकार द्वारा कोविड19 के लिए लागू नियमों को ध्यान रखते हुए इलाहाबाद के एक ऑटो चालक संजीव कुमार सिंह ने एक अनूठी पहल किया है।

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना वायरस से हालात काफी खराब, कम्युनिटी स्प्रेड शुरू: IMA

उन्होंने अपने ऑटो को सरकार के द्वारा जारी नियम कोविड 19 के दौरान समाजिक दूरी का ख्याल रखते हुए अपने ऑटो को फाइवर की ट्रांसपेरेंट सीट से चार भागों में बांट दिया है । जिससे सवारियों के बीच समाजिक दूरी भी बनी रहेगी। जिससे लोगो को कोरोना से बचाया भी जा सकता है।
10 वर्षो से ऑटो चला कर अपना जीवन यापन करने वाले संजीव कुमार सिंह अपनी बीवी और एक बच्चे के साथ बहराना में रहते है। ऑटो चलाकर ही अपने बच्चे को शहर के बड़े स्कूल में अच्छी शिक्षा भी दिलवा रहे है। वह अपने बच्चे को एक बड़ा अफसर बनाना चाहते हैैं।

यह भी पढ़ें- प्रयागराज। पॉजिटिव नेगेटिव के खेल में व्यवसाई की मौत, जिम्मेदार कौन!

ऑटो चालक संजीव ने कहा कि ये वैश्विक महामारी का समय है , इस दौरान सरकार द्वारा डीजल और पेट्रोल का दाम भी लगातार बढ़ाया जा रहा है। परन्तु ये आपदा का काल है। चार सवारी से ऑटो का सिर्फ खर्च ही निकल पा रहा है। परन्तु इस आपदा के दौर में लोगो की सुरक्षा के साथ लापरवाही नही किया जा सकता। इसीलिए मैंने ऐसा कदम उठाया और सेवा के भाव से न्यूनतम और वाजिब किराये के साथ लोगो को उनके गंतव्य तक पहुँचाने का कार्य करने में लगा हुआ हूँ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *