Mon. Aug 10th, 2020

कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

लघु फिल्म ‘कश्मीरियत’ से जरीना वहाब की वापसी

1 min read

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क। 

मुंबई। दिग्गज अभिनेत्री जरीना वहाब एक लघु फिल्म से वापसी करने जा रही हैं। जरीना आगामी लघु फिल्म ‘कश्मीरियत’ से पर्दे पर लौट रही हैं। उन्होंने फिल्म की स्टोरीलाइन को लेकर बात की। उन्होंने कहा, “कई भूमिकाओं को निभाने के बावजूद, यह निश्चित रूप से बहुत गहराई वाली कहानी है। इसे इतने अच्छे तरीके से बताया गया कि मैं इसे शूटिंग के पहले ही अपने दिमाग में देख पाई। खास कर क्लाइमेक्स वाला हिस्सा जबरदस्त है। ईमानदारी से कहूं तो यह अभी भी मेरे जेहन में बनी हुई है।”इस फिल्म की कहानी एक मां-बेटे के रिश्ते के इर्द-गिर्द घूमती है।

यह भी पढ़ें- चीनी ठिकाने भारतीय परमाणु हथियारों के निशाने पर

फिल्म के निर्देशक दिव्यांशु पंडित ने एक कश्मीरी होने के नाते कहानी के प्रति अपना भावनात्मक लगाव व्यक्त किया। दिव्यांशु ने कहा, “एक कश्मीरी होने के नाते मैं हमेशा से इसकी कहानी बताना चाहता था और आखिरकार मैं इसे अपने माध्यम से बता रहा हूं। एक खास एजेंडे और मीडिया के एक प्रमुख वर्ग के जरिए संचालित होने वाली आवाजों ने हमेशा कश्मीर, उसके लोगों और भारतीय सेना की एक छवि बनाई है, जो कि पूरी तरह से बकवास है।” उन्होंने आगे कहा, “हमारी लघु फिल्म में हमने दिखाया है कि घाटी में जो दुष्चक्र है वह वास्तव में योजनाबद्ध तरीके से बनाया गया है। कश्मीर एक अत्यंत जटिल विषय है।

यह भी पढ़ें- प्रयागराज में कोरोना हुआ बेकाबू, 1 दिन में मिले 94 पाजिटिव मरीज, पढ़िए विस्तार से

चूंकि दुनिया को इसका केवल एक पक्ष दिखाया गया है, लिहाजा मैंने अपनी फिल्म के जरिए इस जटिलता के पीछे का दूसरा पक्ष भी दिखाने का प्रयास किया है, जिसे मुख्यधारा में कभी चित्रित नहीं किया गया है। ”दिव्यांश ने कहा, “इस मां और बेटे की कहानी के जरिए दर्शक घाटी की अधिकांश परतें देखेंगे।”इस फिल्म में जरीना के साथ नवीन पंडित, अंशुल त्रिवेदी, अभय भार्गव और रोहित सागर गिरधर भी हैं। आशुतोष पंडित द्वारा निर्मित यह फिल्म 12 अगस्त को यूट्यूब पर रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *