November 23, 2020

कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

विधायक ने गौशाला का निरीक्षण कर जानी जमीनी हकीकत 

रमेश तिवारी, कवरेज इण्डिया कोरांव

कोरांव (प्रयागराज) शनिवार को स्थानीय विधायक राजमणि कोल ने विधानसभा क्षेत्र के बेलवनिया ग्राम पंचायत के लतीफपुर में बने गौशाला का निरीक्षण किया और वहां की जमीनी हकीकत को परखा ।निरीक्षण के दौरान लोगों ने बताया कि जानवरों को पानी पीने के लिए लगाया गया समर्सिबल पंप खराब हो जाने की वजह से समस्या पैदा हो रही है जिसको लेकर विधायक ने मुख्य विकास अधिकारी से मौके पर ही फोन से वार्ता कर समस्या के समाधान की बात कही।

 

इसके अलावा विधायक ने गौशाला में लगभग 300 से ज्यादा पशुओं के रखरखाव की व्यवस्था को देखकर सन्तोष भी जाहिर किया ।इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी सरकार पशुओं के लिए उनकी सुरक्षा एवं संवर्धन के लिए लगातार काम कर रही है। इस दौरान प्रमुख रुप से प्रधान प्रतिनिधि संजय तिवारी ,पीआरओ रामाश्रय शुक्ला, प्रतिनिधि मुकेश कोल, राजेश तिवारी ,संजय सिंह के अलावा तमाम अन्य किसान भी मौजूद रहे ।

 

गौशाला के निरीक्षण के बाद विधायक ने स्थानीय मेजा ब्रांच नहर का भी निरीक्षण किया जहां किसानों ने नहर में मिट्टी पर जाने की समस्या सामने रखी जिस पर उन्होंने नहर विभाग के अधिकारियों एवं खंड विकास अधिकारी से वार्ता करके नहर की सफाई की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया। उल्लेखनीय है कि सरकारी तौर पर पशुओं के रहने की व्यवस्था बनाए जाने के बावजूद भी क्षेत्र में तमाम आवारा पशुओं द्वारा किसानों की खेती नष्ट की जा रही है जिसको लेकर किसान काफी परेशान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *