November 23, 2020

कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

ब्लैकमेलिंग समाज के लिए बड़ा अभिशाप, मानसिक प्रताड़ना ने ली नवयुवक की जान

शिवाकान्त पाण्डेय। कवरेज इण्डिया

प्रतापगढ/ लालगंज। बेहद ही मार्मिक खबर है प्रतापगढ़ जिले के लालगंज तहसील से जहां पर आज सुबह एक 20 साल के नवयुवक धीरेंद्र शर्मा पुत्र  रामशंकर शर्मा बेलहा, लालगंज ने फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर लिया । उसके पास से मिले सुसाइड नोट से यह जानकारी मिली कि उसे कुछ लोग पिछले कई दिनों से किसी बात को लेकर लगातार ब्लैकमेल कर रहे थे जिसकी वजह से पिछले कुछ दिनों से वह बेहद परेशान रहता था और इसी तनाव की वजह से आज उसने आत्महत्या जैसे मार्मिक घटना को अंजाम दिया।

सुसाइड नोट में प्रदीप सिंह उसके साले और भीषण सिंह  पर आरोप लगाते हुए लिखा है कि यह लोग पिछले कुछ दिनों से उसे ब्लैकमेल कर रहे थे, मानसिक प्रताड़ना को मै झेल नहीं पा रहा हूँ और भविष्य में कोई किसी को ब्लैकमेल ना कर सके इसलिए मैं यह कदम उठा रहा हूं ताकि औरों की जिंदगी बचा सकूं। ऐसी घटनाओं से यह बात निकल कर आ रही है कि समाज में कुछ शरारती तत्व ऐसे भी हैं जो किसी न किसी रूप में किसी न किसी को ब्लैकमेल करके प्रताड़ित करते रहते हैं, जिसकी वजह से कई ऐसी जिंदगियां अपनी जीवनलीला  समाप्त कर लेतीं है ।

ब्लैकमेलिंग आपराधिक मानसिकता से जुड़ा हुआ मामला है जिसमें गहन छानबीन के बाद कठोर कार्रवाई करने की आवश्यकता है । जिससे फिर कोई किसी को ब्लैकमेल ना करें और ना ही कोई मानसिक प्रताड़ना से ऐसा कदम उठाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *