February 27, 2021

कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

प्रयागराज के प्रतापपुर में चल रही बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग, गांव में जुट रही भारी भीड़

1 min read

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क प्रयागराज

फिल्में हमारे जीवन का हिस्सा हैं। जब भी हम तनाव में होते हैं या खुश होते हैं, कुछ फ्री टाइम मिलता है तो हम फिल्म देखने बैठ जाते हैं। आज के मॉडर्न टाइम में तो मोबाइल पर भी ओटीटी जैसे प्लेटफॉर्म आ गए हैं। फिल्म देखने के साथ ही लोगों में शूटिंग देखने का भी खूब क्रेज रहता है। मुंबई या दूसरे बड़े शहरों में तो भीड़ जुटती ही है, पर शूटिंग गांव में हो रही है तो फिर क्या कहने।

 

प्रयागराज शहर से करीब 35 किमी दूर प्रतापपुर गांव में इनदिनों काफी हलचल है। गांव के ही सपूत धीरज मिश्रा अपनी फिल्म की शूटिंग अपने ही इलाके में कर रहे हैं, तो आसपास के लोगों के लिए फिल्म की शूटिंग देखने और जानने का शानदार मौका मिल गया है।

 

प्रतापपुर मिश्रान में पिछले दो दिनों से शूटिंग चल रही है। गांव के सीन शूट होने के बाद फिल्म के कुछ हिस्से प्रयागराज गंगा किनारे, मिर्जापुर, आगरा और मथुरा में शूट किए जाएंगे।

 

फिल्म का नाम ‘आलिंगन’ है और इसके अदाकारों की बात करें तो आपको उड़ान सीरियल के वो पुलिस अधिकारी या हाल में आई वेब सीरीज आश्रम में मुख्यमंत्री का किरदार निभाने वाले दिग्गज अभिनेता अनिल रस्तोगी याद हैं न। उनके साथ इस फिल्म में तुषार पुरवार, प्रशांत राव के साथ जोया खान मुख्य भूमिका में हैं।

 

पटकथा लेखक एवं निर्देशक धीरज मिश्रा के माध्यम से घर ही नहीं, कई गांवों के लोगों के लिए फिल्म की शूटिंग को देखने का बेहतरीन मौका मिल गया है। धीरज के बड़े भाई वीरेंद्र कुमार मिश्रा बताते हैं कि वास्तव में आम लोग तो फिल्म को एडिट रूप में देखते हैं, उसके पीछे कितनी बार रीटेक होता है, कितनी मुश्किल से शूटिंग होती है, कितने लोगों का प्रयास रहता है, लाइट-कैमरा-ऐक्शन का असली स्वरूप क्या होता है… यह सब चीजें तो शूटिंग देखकर ही पता चलती हैं। शूटिंग गांव में होने से लोगों को बैकस्टेज या यूं कहें कि कैमरे के पीछे की मेहनत पता चलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *