कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

राज्यसभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी ने किया 68 लाख रुपए के ब्लॉक की अनेक परियोजनाओं का उद्घाटन

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क जौनपुर

मुंगराबादशाहपुर , जौनपुर । स्थानीय विकास खण्ड मुख्यालय पर अटल मनरेगा पार्क योजनान्तर्गत खाली पड़ी जमीन पर खण्ड विकास अधिकारी पीयूष सिंह के अथक प्रयास से एक पार्क विकसित किया गया । इसी क्रम में सुजानगंज मार्ग पर स्थित ग्राम अहमदपुर कैथौली में एक मॉडल स्वच्छ शौचालय तथा ग्राम पंचायत मुगलडीह में पंचायत भवन व सामुदायिक शौचालयका निर्माण भी कराया गया ।

 

इसके साथ ही अन्य स्थानों पर बने कुल 68 लाख रुपए की लागत से अनेक परियोजनाओं का लोकार्पण शुक्रवार को अपरान्ह लगभग ढाई बजे राज्यसभा सांसद श्रीमती सीमा द्विवेदी ने मंत्रोच्चारण के साथ नारियल फोड़ व फीता काटकर किया । इस मौके पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र और प्रदेश में चल रही भाजपा की सरकार द्वारा इस कोरोना काल में भी विकास का कार्य तेज गति से चल रहा है आने वाले समय में सरकार की दृढ़ इच्छाशक्ति के चलते विकास कार्यों में और भी तेजी आएगी । कार्यक्रम में उपस्थित ब्लाक प्रमुख बृजलाल यादव ने कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में ऊर्जावान और युवा खण्ड विकास अधिकारी पीयूष सिंह की विकासवादी सोच के चलते अपने कार्यकाल में समूचे ब्लॉक का चतुर्मुखी विकास किया है ।

 

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से खण्ड विकास अधिकारी पीयूष सिंह ने एक सरकारी पद पर होते हुए शासन की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने का प्रयास किया है उसके लिए वह बधाई के पात्र हैं । युवा भाजपा नेता सत्येंद्र सिंह ने कहा कि तीन जनपदो के सीमावर्ती एवं मुख्यालय से अत्यधिक दूर होने के बाद भी इस क्षेत्र का जिस प्रकार से हमारे खण्ड विकास अधिकारी पीयूष सिंह ने अपनी मेहनत , नई सोच तथा कार्य कुशलता के बल पर विकास किया है उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है ।

 

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए खण्ड विकास अधिकारी पीयूष सिंह ने कहा कि इस ब्लॉक में तैनाती के दौरान जिस प्रकार से हमें अधिकारियों , कर्मचारियों , जनप्रतिनिधियों विशेषकर ग्राम प्रधानों एवं क्षेत्र पंचायत सदस्यों से स्नेह प्यार और सहयोग मिला है उसी के बल पर हम शासन की तमाम जनकल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने में सफल हो सके हैं । हम आपको विश्वास दिलाना चाहते हैं कि यदि इसी प्रकार आगे भी आपका स्नेह और सहयोग मिलता रहा तो निश्चित ही मुंगरा बादशाहपुर विकास खण्ड को जनपद का मॉडल विकास खण्ड बनाने का प्रयास करेंगे ।

 

इस अवसर पर चेयरमैन शिव गोविंद साहू, भाजपा नगर मंडल उपाध्यक्ष व सभासद आलोक कुमार गुप्ता( पिंटू) ,एडीओ पंचायत शिव शंकर मिश्रा , एडीओ समाज कल्याण हंसराम उपाध्याय , जेई एमआई राजेश कुमार , सिकेटरी विनीत सिंह, भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष संतोष गुप्ता, प्रधान चंद तिवारी ,जेई आरईएस , प्रधान लिपिक वीरेन्द्र सिंह , ग्राम प्रधान अजय शुक्ला , दयाराम सरोज , राजेश गिरी समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *