कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए शिक्षा को बढ़ावा देना जरूरी-सांसद बीपी सरोज

1 min read

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क जौनपुर

मुंगरा बादशाहपुर जौनपुर। मुंगरा बादशाहपुर के गांव इटहरा बॉर्डर पर बालाजी कन्या विवाह एवं शिक्षा सेवा समिति ट्रस्ट का उद्घाटन व सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मछली शहर सांसद बी पी सरोज व विशिष्ट अतिथि पूर्व चेयरमैन कपिल मुनि उमरवैश्य ने संयुक्त रुप से फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन करते हुए ट्रस्ट का शुभारंभ किया। इस दौरान मुख्य अतिथि बी पी सरोज ने बच्चियों की शिक्षा व सुरक्षा को देखते हुए कहा कि आधुनिक दौर में शिक्षा के बल पर ही तरक्की की जा सकती है। किसी भी क्षेत्र व समाज को आगे बढ़ाने के लिए छात्राओं और महिलाओं का शिक्षित होना बेहद जरूरी है। क्योंकि महिलाओं के शिक्षित होने पर ही सुदृढ़ समाज की संरचना की जा सकती है।इसी के साथ ट्रस्ट के प्रबंधक शरद सिंह को बधाई और आशीर्वाद देते हुए कहा कि इतनी कम उम्र में गरीब कन्याओं के विवाह व शिक्षा के लिए सोचना और प्रयास करना ही बहुत ही सराहनीय कार्य है। विशिष्ट अतिथि पूर्व चेयरमैन कपिल मुनि ने कहा कि महिलाओं की शिक्षा के लिए सरकार भी काफी प्रोत्साहन दे रही है। इसके अलावा उक्त ट्रस्ट भी महिला शिक्षा व सुरक्षा तथा विवाह पर जोर दिया जा रहा है।

 

जब बेटियां आगे बढ़ेगी, तो देश भी आगे बढ़ेगा

अतिथि के रूप में पत्रकार रामकुमार जायसवाल ने कहा कि महिलाओं को अपने अधिकारों के लिए जागरूक होना बहुत जरूरी है। उक्त बैनर के माध्यम से उन्हें स्वावलंबी बनने में काफी मददगार साबित होगा ।ऐसे शरद सिंह की तरह समाज के अन्य लोगों को भी पहली पंक्ति में आगे आना पड़ेगा !

 

प्रबंधक शरद सिंह व कार्यक्रम संयोजक पत्रकार वीरेंद्र कुमार ने मुख्य अतिथि ,विशिष्ट अतिथि व अतिथियों का अंगवस्त्रम और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम के पूर्व में मुख्य अतिथि सांसद बी पी सरोज व अतिथियों का गाजे-बाजे के साथ पुष्प वर्षा करते हुए माल्यार्पण कर जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वरिष्ठ समाजसेवी अजय सिंह उर्फ पप्पू भैया, तथा संचालन वरिष्ठ पत्रकार राकेश मिश्रा द्वारा किया गया! ट्रस्ट के उप प्रबंधक समर बहादुर यादव, अध्यक्ष प्यारेलाल गुप्ता, कोषाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया! इस अवसर पर डॉ सुधाकर दुबे अनिल चौबे, राजन सिंह, शेखर आनंद पाण्डेय, विश्वनाथ जायसवाल, विक्की गुप्ता, त्रिपुरारी शंकर पटेल जे एन ओझा, बृजेश गुप्ता ,अविनाश गौतम, नन्हे सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *