कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

लखनऊ: जुगल किशोर ज्वेलर्स मे हुई बड़ी चोरी का खुलासा, तीन गिरफ्तार

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क लखनऊ

लखनऊ। अमीनाबाद में पुलिस चैकी से चन्द कदमो की दूरी पर जुगल किशोर ज्वेलर्स बैकंर्स के शेरूम मे चार दिन पूर्व हुई चोरी की बड़ी वारदात का पुलिस ने खुलासा करते हुए वारदात को अन्जाम देने वाले तीन शातिर चोरो को गिरफ्तार कर जुगल किशोर ज्वेलरी शोरूम से चुराया गया 10 किलो से ज़्यादा सोना 70 लाख की नकदी 50 लाख कीमत केे हीरे मोती एक पिस्टल व अन्य सामान बरामद कर लिया है। पुलिस को चुनौती देने वाली 25 फरवरी की रात घटित हुई चोरी की इस बड़ी वारदात के बाद पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने मौके पर पहुॅच कर वारदात के खुलासे के लिए पुलिस की 10 टीमे गठित की थी। पुलिस की सक्रियता और रात्रि गश्त पर सालिया निशान लगाने वाली राजधानी के अमीनाबाद में प्रतिष्ठित ज्वेलर्स की दुकान मे हुई चोरी की इस बड़ी वारदात का पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन शातिर चोरो को मोलवीगंज के पास से उस समय गिरफ्तार किया जब ये लोग जुगल किशोर ज्वेलर्स से चोरी किए गए रूपयो और ज़ेवरात के बटवारे की योजना बना रहे थे।

 

पुलिस ने मशालवी टोला खदरा हसनगंज के रहने वाले शुएब, अम्बरगंज सआदतगंज के रहने वाले सबरूददीन अन्सारी उर्फ शेरा और कैम्पवेल रोड मरीमाता मंदिर के पास ठाकुरगंज के रहने वाले अंसारी अहमद को गिरफ्तार कर लिया। लखनऊ पुलिस की मुसतैदी पर सवालिया निशान लगाने वाली चोरी की इस वारदात को अन्जाम देकर जुगल किशोर ज्वेलर्स शोरूम से चोरी किए गए 70 लाख 62 हज़ार रूपए 10 किलो 159 ग्राम सोना, 25 लाख रूपए कीमत का हीरा, 25 लाख कीमत के पन्ना, मोती पुखराज, नीलम, मूगा, नग , शोरूम से चोरी केए गए तीन मोबाईल फोन एक पिस्टल 6 कारतूस वारदात मे इस्तेमाल की गई एकटीवा गाड़ी के अलावा अन्य जगहो पर चोरी की वारदात मे चुराए गए करीब सवा आठ लाख रूपए की कीमत के गहने बरामद किए है।

 

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए चोर चोरी की वारदातो को अन्जाम देने मे अत्याधुनिक उपकरणो का इस्तेमाल करते थे चोर सोने चांदी की ऐसी बड़ी दुकानो की तलाश करते जिन दुकानो के आसपास पुराने वीरान खडहर पड़े हो जिस पर चढ़ कर आसानी से दुकान के अन्दर दाखिल हुआ जा सके । शातिर दिमाग चोर अपने गिरोह मे कम लोगों को शामिल करते थे और ये लोग वारदात के समय मोबाईल फोन का इस्तेमाल करने से बचते थे क्यूकि अपराधियो तक पहुॅचने मे मोबाईल फोन बहोत मददगार साबित होता है इस लिए चोर मोबाईल फोन इस्तेमाल नही करते थे। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए चोरो के द्वारा शहर मे कई अन्य स्थानो पर चोरी की बड़ी वारदातो को अन्जाम दिया जा चुका है।

 

जुगल किशोर ज्वेलरी शाप मे चोरी करने वाले चोर भले ही शातिर दिमाग हो लेकिन चोरी की इस वारदात के खुलासे ने ये भी साबित कर दिया कि अपराधी चाहे जितना भी शातिर क्यू न हो जुर्म करने के बाद अपराधी कोई न कोई सुराग छोड़ ही जाता है जिसे आधार बना कर पुलिस उस तक पहुॅच ही जाती है। व्यापारियो को नाराज़ करने और पुलिस की मुस्तैदी पर सवालिया निशान लगाने वाली चोरी की इस बड़ी घटना का महज़ चार दिनो मे खुलासा करने वाली पुलिस की टीम को पुलिस कमिश्नर ने 50 हज़ार रूपए का इनाम देने का एलान किया है। पुलिस के अनुसार जुगल किशोर ज्वेलर्स के शोरूम मे हुई चोरी की शत प्रतिशत बरामदगी हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *