कवरेज इंडिया

खबर पल-पल की

ट्रेन के बाद अब बस किराये पर महंगाई की मार, 14 मार्च से बढ़ेगा 25 फीसदी यात्री किराया

1 min read

कवरेज इण्डिया न्यूज़ डेस्क

पटना। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बाद अब महंगाई की मार बस के किराए पर पड़ने वाली है। दरअसल, बिहार में 14 मार्च से बस यात्रा 25 फीसदी महंगी होने जा रही है। किराया बढ़ाने का निर्णय बिहार मोटर ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने लिया है। खास बात यह है कि राज्य के सभी 38 जिलों में बस के किराए 25 फीसदी बढ़ाए जाएंगे।

 

बैरिया में बस मालिकों की बैठक हुई, जिसमें बस का किराया बढ़ाने का फैसला लिया गया। फेडरेशन के प्रदेश अध्यक्ष उदय शंकर सिंह ने बताया कि काफी विचार के बाद 25 फीसदी किराया बढ़ाने का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि 2018 से लेकर अब तक डीजल 20 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ है। इसके अलावा टैक्स, टोल प्लाजा और चेचिस परमिट शुल्क के साथ साथ इंश्योरेंस, मोटर पार्ट्स और बाकी तरह के कॉस्टिंग में भी वृद्धि हुई है इसलिए यात्री किराया बढ़ाया गया है।

 

उदय शंकर सिंह ने कहा कि 14 मार्च की आधी रात से बस के किराए में वृद्धि की जाएगी। किराए में वृद्धि की जानकारी सरकार को पत्र के माध्यम से दी जाएगी। बता दें कि बैठक में संरक्षक अमर पांडेय, जिला अध्यक्ष मुकेश शर्मा, कामेश्वर महतो, आलोक सिंह, मुन्ना सिंह, बलिंद्र सिंह, ब्रजभूषण सिंह, रामरेखा राय, रोहित कुमार, सुधीर सिंह आदि मौ जूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *